Sunday , July 22 2018

VIDEO : सेब को ब्राउन होने से रोकने के लिए एक आसान टिप्स

फलों को बाजार से खरीदकर या पेड़ों से तोड़कर घर लाने के बाद विशेष रूप से सेब को, अक्सर भूरा हो जाता है, और तब इसे खाने के लिए हेल्दी नहीं रह जाता। यह समस्या कई माता-पिता के लिए हताशा का सबब है, जो अपने बच्चों को स्वस्थ नाश्ता खिलाती है। एक सिडनी स्थित तीन बच्चों की मां इस समस्या के समाधान के साथ सामने आई है – जो कि सरल, प्रभावी और काम करने की गारंटी है। इस टिप्स में फैंसी स्टोरेज कंटेनरों या नींबू का रस की जरूरत नहीं है – इसमें सिर्फ आपको रबर बैंड का उपयोग करना है।


एलेनोर हिल, पैट्रिक, हैरी और एनी की माँ ने बताया कि उन्होंने एप्पल को स्लाइस में काट की, लेकिन अंदर का कोर चौकोरा बरकरार रखी। इसके बाद वह सेब के केंद्र में स्क्वायर कोर को एक पहेली की तरह पुन: जोड़ देती है। तब जगह पर वापस रखने के लिए सेब के आसपास एक रबर बैंड का इस्तेमाल करती है। हिल ने कहा कि उन्हें यह विचार avocado से मिला जो कट करने के बाद भी आपस में जुड़ जाती है। उसने सोचा कि यह टिप्स तो सभी फलों के लिए काम कर सकती है।

‘मैंने सुना था कि नींबू का रस भी काम करता है, लेकिन आम तौर पर मैं नींबू सेब को भूरा होने से रोकने के लिए एक महंगा सौदा है। ब्राउन होने से सेब को रोकने का यह सबसे सस्ता तरीका नहीं है। ‘हम नाशपाती के लिए भी ऐसा कर सकते हैं। उसने कहा कि उसका टिप्स अच्छी तरह से काम करता है क्योंकि यह ताजा रखने के लिए फलों की अपनी एसिड का उपयोग करता है। एक और बोनस पॉइंट्स यह है कि किसी भी पन्नी की जरूरत इसमें नहीं होता है और फल का स्लाइस इस तरह सीधे एक स्नैक बर्तन में डाल दिया जा सकता है। उसने बताया ‘अब घर आने वाले सभी रबर बैंड फलों के लिए काम आएगा,’ । हिल के टिप्स को अन्य माता-पिता सोशल मीडिया पर गले लगाया गया है।

TOPPOPULARRECENT