Monday , December 11 2017

VIDEO: सैन्य अभ्यास के दौरान पुतिन ने खुद उड़ाए 4 बैलेस्टिक मिसाइलें

Russian President Vladimir Putin, center, meets with officers after military exercises at Donguz range in Orenburg region, about 1300 kilometers (800 miles) southeast of Moscow, Russia, Saturday, Sept. 19, 2015. Russian President Vladimir Putin on Saturday signaled his intentions to establish a Russian military air base in neighboring Belarus. (Alexei Nikolsky/RIA-Novosti, Kremlin Pool Photo via AP)

नई दिल्ली। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन एक बार फिर अपने साहस को लेकर चर्चा में हैं। इस बार पुतिन ने एक सैन्य अभ्यास के दौरान खुद एक-एक करके चार मिसाइलें दागीं। मामले में रूस के राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने बताया कि गुरुवार को रूस की न्यूक्लियर फोर्सेज ने एक सैन्य अभ्यास किया।

इस दौरान राष्ट्रपति पुतिन ने भी अभ्यास में हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि तीन सेनाओं के कमांडर इन चीफ पुतिन ने सैन्य अभ्यास के दौरान खुद चार बैलेस्टिक मिलाइलें दागी।

प्रवक्ता के मुताबिक रूक के उत्तर पश्चिम में यह सैन्य अभ्यास किया गया। लांचपैड से एक तोपोल आईसीबीएम फायर की गई, जिसने कुरा फायरिंग रेंज में अपने टारगेट को हिट किया।

इस दौरान एक न्यूक्लियर सब मरीन ने भी एक आईसीबीएम फायर कुरा फायरिंग रेंज की ओर किया। रूसी सेना के मुताबिक ये सैन्य अभ्यास पूरी तरह से सफल रहा। रूस के राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने सैन्य अभ्यास के दौरान स्पष्ट किया कि ये एक रूटीन अभ्यास है। इसका अंतर्राष्ट्रीय बदलाव से कोई लेना-देना नहीं है।

TOPPOPULARRECENT