Sunday , December 17 2017

VIDEO: हेरिकन तूफान से पीड़ित लोगों की मदद के लिए अमेरिका के पांच पूर्व राष्ट्रपतियों ने जुटाये 31 मिलियन डॉलर

नई दिल्ली। अमरीका में तबाही मचाने वाले हरिकेन मारिया तूफान से प्रभावित पीड़ितों की मदद के लिए अब पांच पूर्व राष्ट्रपति आगे आए हैं। अमरीका के इन पांचों पूर्व राष्ट्रपतियों ने तूफान प्रभावित पीड़ितों के लिए धन जुटाने के मकसद से टैक्सास में आयोजित एक म्यूजिक कंसर्ट में हिस्सा लिया।

हालांकि अमरीका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस कंसर्ट में नहीं पहुंच सके और उन्होंने एक वीडियो के माध्यम से लोगों तक अपना संदेश पहुंचाया।

दरअसल, शनिवार को टैक्सास में आयोजित एक कंसर्ट में अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, जॉर्ज डब्‍ल्‍यू बुश, बिल क्लिंटन, जॉर्ज एच डब्ल्यू बुश और जिम्मी कार्टर ने हिस्सा लिया। इस कंसर्ट का शीर्षक ‘डीप फ्रॉम हार्ट: द वन अमरीका अपील’ रखा गया था।

बता दें कि हाल ही कई तूफानों ने दक्षिण अमरीका और कैरिबियाई क्षेत्रों में भारी तबाही मचाई है। इस तूफान से प्रभावित पीड़ितों की मदद के लिए ये पांचों पूर्व राष्‍ट्रपति एक साथ एक मंच पर दिखाई पड़े। ये सभी पूर्व राष्ट्राध्यक्ष राष्‍ट्रगान के दौरान अपने दिल पर अपना हाथ रखे नजर आए।

जानकारी के मुताबिक इस म्यूजिक कंसर्ट में आपदा राहत के लिए संयुक्त रूप से 31 मिलियन डॉलर जुटाए गए। वहीं अमरीका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कंसर्ट में शामिल नहीं हो सके, लेकिन एक वीडियो संदेश में इस प्रयास की प्रशंसा करते हुए इसे अद्भुत और अहम प्रयास बताया।

कंसर्ट में कई जाने माने कलाकारों ने प्रस्‍तुति दी और बड़ी संख्‍या में लोगों ने हिस्‍सा लिया। जॉर्ज एच डब्ल्यू बुश के कार्यालय ने कहा कि तीन डेमोक्रेट और दो रिपब्लिकनों ने तूफान हार्वे, इरमा और मारिया के पीड़ितों के लिए 80,000 दानदाताओं ये रकम जुटाई है।

TOPPOPULARRECENT