VIDEO- 1 ओवर में बने 43 रन और बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड, दुनिया हैरान

VIDEO- 1 ओवर में बने 43 रन और बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड, दुनिया हैरान
Click for full image

नई दिल्ली. एक ओवर यानी 6 गेंदें…. इन 6 गेंदों पर अगर आप 6 छक्के भी लगा दें तो आपके 36 रन ही होते हैं. लेकिन, न्यूजीलैंड में एक क्रिकेट मैच के दौरान एक ओवर में बने पूरे 43 रन. जी हां, ये आंकड़ा एक ओवर में बने रनों की आपकी सोच से कहीं ज्यादा है, इसीलिए वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बन चुका है

1 ओवर, 43 रन

क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रनों का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बना है एक घरेलू लिस्ट ए मैच में. दरअसल, न्यूजीलैंड के हैमिल्टन में नॉर्दन ड्रिस्ट्रिक्ट और सेंट्रव डिस्ट्रिक के बीच मुकाबला खेला जा रहा था. इसी मुकाबले में नॉर्दन ड्रिस्ट्रिक्ट के लिए बल्लेबाजी करते हुए दो कीवी बल्लेबाजों जिमी कार्टर और ब्रेट हैम्पटन ने सेंट्रल ड्रिस्ट्रिक्ट के गेंदबाज विलेम ल्यूडिक के एक ओवर में 43 रन ठोक दिए.

ऐसे बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका में जन्में सेट्रंल डिस्ट्रिक के मिडियम पेसर के ओवर की शुरुआत कीवी बल्लेबाजों ने चौके से की. इसके बाद उसने बैक टू बैक 2 नो बॉल डाले, जिसपर 2 छक्के पड़े. अगली 5 गेंदों पर उसने 4 छक्के और 1 सिंगल के साथ 25 रन और दे दिए. नतीजा ये हुआ कि एक ओवर में 43 रन बन गए और इसी के साथ क्रिकेट इतिहास के पन्नों में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया.

39 रन का रिकॉर्ड टूटा

इससे पहले एक ओवर में सबसे ज्यादा 39 रनों का रिकॉर्ड दर्ज था, जो कि जिम्बाब्वे के बल्लेबाज चिगुम्बरा ने साल 2013-14 में ढाका में खेले मैच में गेंदबाज अलाउद्दीन बाबू की गेंद पर बनाए थे.

Top Stories