VIDEO: 110 की बजाए 49 खुले जगहों पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा में जुमे की नमाज़ पढ़ी गयी

VIDEO: 110 की बजाए 49 खुले जगहों पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा में जुमे की नमाज़ पढ़ी गयी
Click for full image

खुले में नमाज के विवाद को देखते हुए विवाद की आशंका के बीच शुक्रवार को पुलिस के पहरे में 49 जगहों पर शांतिपूर्ण ढंग से जुमे की नमाज 24 मस्जिदो में अता की गई। जबकि 25 जगहें जिला प्रशासन की ओर से तय की गई थीं।

नमाज पढ़ने आए लोगों ने कहा कि नमाज के लिए जगह तय हों, इससे वे खुश हैं क्योंकि ऐसा होने पर उन्हें भी सुरक्षा का कोई खतरा नहीं रहेगा। उनकी भी मांग है कि हर सेक्टर में नमाज के लिए जगह तय की जानी चाहिए. पिछले तीन हफ्तों से गुड़गांव में खुले में नमाज पढ़ने को लेकर विवाद हो रहा था। पहले जिले में 110 जगह नमाज पढ़ी जाती थी।

हिंदू संगठनों ने पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन सौंपकर नमाज पढ़ने के लिए जगह तय करने की मांग की थी। इसे देखते हुए शुक्रवार को पुलिस के पहरे में 49 जगह नमाज पढ़ी गई। सभी साइटों पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट , क्राइम ब्रांच की टीमें भी मौजूद रही।

नमाज पढ़ने आए लोगों ने कहा कि बातचीत से पूरा विवाद शांत हो गया है। उन्हें पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है, यह उनके लिए काफी बेहतर रहा। एक नमाजी अनव हसन ने कहा, ‘नमाज के लिए जगह तय की जानी चाहिए ताकि हमें आगे किसी प्रकार के विवाद का सामना न करना पड़े और समाज में भाईचारा बना रहे।

वहीं मोहम्मद इरशाद ने कहा, ‘सरकार को अब समझना चाहिए और नमाज के लिए जगह दी जानी चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह के विवादों से बचा जा सके।’

वहीं हाजी शहजाद खान ने नई मस्जिदों के बनाने की मांग करते हुए कहा कि विवाद के बाद सरकार को समझ आया कि नमाज के लिए स्थल व मस्जिदें बनाने का काम भी उनका है। अब तक इस पर विचार नहीं किया गया था।

Top Stories