VIDEO: 6 गेंदों पर 6 छक्के और 12 गेंदों पर 50 रन, तहलका मचा रहा है यह अफगानी खिलाड़ी!

VIDEO: 6 गेंदों पर 6 छक्के और 12 गेंदों पर 50 रन, तहलका मचा रहा है यह अफगानी खिलाड़ी!
Click for full image

दुनियाभर में क्रिकेट का जुनून सभी के सिर चढ़कर कर बोलता है और जब खिलाड़ी द्वारा आतिशी पारी खेली जाती है तो फिर क्रिकेट देखने का अलग ही मजा आता है हाल में अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में अफगानिस्तान के बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई ने रविवार को हुए मैच में एक ओवर में छह छक्के जड़कर एक नई उपलब्धि हासिल कर ली है।

20 साल के अफगानी बल्लेबाज जजई ने काबुल जवानन की ओर से खेलते हुए बल्खलीजेंड्स के खिलाफ मात्र 12 गेंदों में ही अपना शानदार अर्धशतक पूरा किया है।

यहां हम आपको बता दें कि जजई ने टी-20 क्रिकेट में सबसे कम गेंदों पर अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों के रिकॉर्ड की बराबरी की है और सबसे ज्यादा खुशी की बात तो ये है कि जजई क्रिस गेल को अपना आदर्श मानते हैं और उन्होने क्रिस गेल के सामने ही अपना अर्धशतक पूरा किया है। जजई ने बायें हाथ के स्पिनर अबदुल्लाह मजारी के ओवर में छह छक्के जड़े हैं।

इसके साथ ही वे अलग-अलग फॉर्मेट में एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले दिग्गजों सर गैरी सोबर्स, रवि शास्त्री, हर्शल गिब्स, युवराज सिंह, एलेक्स हेल्स, रवींद्र जडेजा और मिस्बाह उल हक के स्पेशल ग्रुप में शामिल हो गए।

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में छह छक्के जड़े थे और 12 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा किया था और इसके अलावा गेल भी 12 गेंदों पर ही अर्धशतक लगे चुके हैं वहीं इस मैच में धुंआधार पारी खेलने वाले जजई ने कहा कि मेरे लिए यह गर्व का पल है, मेरा नाम अब क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों के साथ जोड़ा जाएगा।

Top Stories