VIDEO: चैंपियन होने के बाद कप्तान ने कहा- ‘अल्लाह भी हमारे साथ थे’

VIDEO: चैंपियन होने के बाद कप्तान ने कहा- ‘अल्लाह भी हमारे साथ थे’

वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों ने ही अंत तक हार नहीं मानी लेकिन शायद किस्मत इंग्लैंड की टीम के ही साथ थी। लॉर्ड्स मैदान में हुए रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराकर इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड चैंपियन बन गई।

आज तक पर छपी खबर के अनुसार, इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मोर्गन ने वर्ल्ड कप जीतने के बाद कहा कि उनकी टीम की ‘अविश्वसनीय जीत’ क्रिकेट के जन्मदाता देश की नई पीढ़ी को प्रेरित करेगी।

विवार को लॉर्ड्स के मैदान में पहली बार वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले का अंत टाई रहा और उसके बाद सुपर ओवर कराया गया। सुपर ओवर में भी दोनों के बराबर रन बने जिसके बाद मैच का फैसला बाउंड्री के आधार पर किया गया।

वर्ल्ड कप जीतने के बाद कप्तान मोर्गन ने कहा, मैं उम्मीद करता हूं कि इस जीत के बाद क्रिकेट में लोगों की प्रतिभागिता बढ़ेगी। 2015 में इंग्लैंड की टीम पहले राउंड से ही बाहर हो गई थी लेकिन 2019 में वर्ल्ड चैंपियन बनकर उभरी।

इंग्लैंड को जीत के लिए 242 रन चाहिए थे लेकिन टीम 241 रन पर ही ऑल-आउट हो गई। फिर सुपर ओवर में इंग्लैंड की टीम ने 15 रन बनाए जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने भी उतने ही रन बना दिए।

सुपर ओवर की आखिरी गेंद पर मार्टिन गुप्टिल जैसे ही मैच जिताऊ रन लेने दौड़े, वह रन आउट हो गए। हालांकि, मैच में बाउंड्रीज की गिनती के आधार पर इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप जीत लिया। इंग्लैंड का किस्मत ने भरपूर साथ दिया और उसे गिफ्ट में एक चौका भी मिला।

डबलिन में पैदा हुए मोर्गन से जब पूछा गया कि क्या उनका ‘आयरिश लक’ काम कर गया। मोर्गन ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, अल्लाह भी हमारे साथ था। मैंने आदिल (इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद) से बात की तो उसने मुझसे कहा कि अल्लाह पक्के तौर पर हमारे ही साथ है।

Top Stories