Monday , December 18 2017

VIDEO: समाज में प्रभावशाली किरदार अदा करने के लिए सऊदी महिलाओं को सम्मानित किया गया

लंदन में आयोजित समारोह में तीसरे वर्ष लगातार कई अरब महिलाओं को सम्मानित किया गया, जिन्होंने अपने समाज में प्रभावशाली किरदार अदा किए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इस समारोह में विभिन्न क्षेत्रों से संबंध रखने वाली 11 अरब महिलाओं को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में शामिल अतिथि अरब देशों के राजदूत भी थे।

सम्मानित करने का फैसला करने वाली निगरानी कमीटी के प्रमुख प्रोफेसर एल्डन कूपर ने कहा कि अरब देशों में बड़ी संख्या में एसी महिलाएं हैं, जिन्होंने बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। लिहाज़ा उनमें से चुनाव के कठिन काम था। पिछले तीन सालों में हमने एसी महिलाओं को सम्मानित किया है जिन्होंने अपने समाज में सराहनीय काम किया है।

एवार्ड हासिल करने वाली अरब महिलाओं में शीर्ष पर डॉ हानिया फज़ल हैं जिन्होंने सूडान में स्तन कैंसर के हवाले से बहुत कार्य किए हैं। कुवैत की महिला गायक नवाल अलकुवैतिया को गाने के माध्यम से सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने पर कला और संगीत के क्षेत्र में नवाचार के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

राजकुमारी लमिया बिन माजिद आले सऊद ने कल्याणकारी गतिविधियों में एवार्ड हासिल किया और इसके अलावा अन्य ने भी एवार्ड से सम्मानित हुईं।

TOPPOPULARRECENT