ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा की मंगेतर ने इस्लाम कुबूल करने की सच्चाई को साझा किया

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा की मंगेतर ने इस्लाम कुबूल करने की सच्चाई को साझा किया

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा लंबे समय से मंगेतर राचेल मैक्लेलान के संपर्क में हैं, जिसने इस्लाम को गले लगाया है। रविवार को ‘उस्मान मेट राचेल’ 60 मिनट ऑस्ट्रेलिया कार्यक्रम के दौरान एलीसन लैंगडन ने उनसे कहा कि वह कैथलिक धर्म से मुस्लिम धर्म में क्यों परिवर्तित हो रही है जिस पर राचेल ने अपनी प्रेम कहानी को साझा किया। ख्वाजा ने जुलाई 2016 में न्यूयॉर्क में अवकाश के दौरान उनके सामने प्रस्ताव रखा था जिसके लिए काफी आक्रोश का सामना करना पड़ा।

सोशल मीडिया और मुस्लिमों से सख्त प्रतिक्रिया मिली। उस्मान का कहना था कि लोग कहते थे कि वह मुस्लिम नहीं है। यह हराम है, आप उससे शादी नहीं कर सकते। इस पर राचेल ने काफी विचार किया और इस्लाम में आने का फैसला किया। जब लैंग्डन ने पूछा कि क्या उस्मान के लिए इस्लाम में आने का कोई दबाव था तो राचेल ने कहा कि उस पर ना तो उस्मान का और ना ही उसके परिवार का कोई दबाव नहीं था।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने राचेल पर धर्म बदलने के लिए कभी भी कोई दबाव नहीं डाला। उस्मान कहते हैं, ‘मैंने कभी राचेल को कभी नहीं कहा कि आपको मजहब बदलना होगा’।

राचेल ने पिछले साल इस्लाम स्वीकार किया था। 29 वर्षीय क्रिकेटर ने इंस्टाग्राम पर अपना तथा राचेल की पिछले दिनों न्यूयॉर्क में फोटो लगाते हुए सगाई की जानकारी दी। उस्मान ने कैप्शन लिखा कि यह जानकारी देते हुए मैं बहुत खुशी महसूस कर रहा हूं कि मैंने और राचेल ने सगाई कर ली है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी में जुटी हुई है। मैक्लेलान ने कहा कि वेस्टइंडीज में त्रिकोणीय सीरीज जीतने के बाद न्यूयॉर्क में हमने एक सप्ताह छुट्टियां मनाई। इसी दौरान उस्मान ने मुझे प्रपोज किया और मैंने तुरंत रजामंदी दे दी। उस्मान द्वारा प्रपोज किए जाने के कारण न्यूयॉर्क इस बार बहुत खूबसूरत लगा। ख्वाजा और राचेल पिछले काफी समय से डेट कर रहे हैं। पाकिस्तान में जन्मे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ख्वाजा ने इस वर्ष की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था।

Top Stories