नाहिद आफरीन ने 10वीं में किया टॉप! कभी गाने को लेकर जारी हुआ था फतवा

नाहिद आफरीन ने 10वीं में किया टॉप! कभी गाने को लेकर जारी हुआ था फतवा
Click for full image

बॉलिवुड की युवा सिंगर और असम की रहने वाली नाहिद आफरीन  ने इस साल HSLC 10वीं का एग्जाम दिया था. उन्होंने इसमें शानदार सफलता हासिल की है. उन्होंने 549 मार्क्स हासिल किए हैं. इतना ही नहीं उन्होंने हर विषय में डिक्टेंशन और 91.5 प्रतिशत हासिल किया है. नाहिद साल 2015 में म्यूजिकल रिऐलिटी शो इंडियन आइडल जूनियर की फर्स्ट रनर अप रह चुकी हैं. गौरतलब है कि सिंगर नाहिद आफरीन के खिलाफ 2017 में फतवा जारी किया था.

आफरीन लिटिल स्टार स्कूल की छात्रा हैं. एक मीडिया एजेंसी से बातचीत में उन्होंने कहा कि म्यूजिक और एजुकेशन दोनों जरूरी है. उन्होंने कहा कि दोनों के लिए तालमेल जरूरी है. जब भी मुझे समय मिलता था मैं पढ़ाई करती थी चाहे मैं यात्रा में होती थी या घर पर. उन्होंने कहा कि मैंने पढ़ाई में अपना 100 प्रतिशत दिया और मुझे खुशी है कि मैंने अच्छा किया है. मैं अपने मार्क्स से संतुष्ट हूं. आफरीन का कहना है कि म्यूजिक उनका बेस्ट फ्रैंड है. उन्होंने कहा कि मैं जब भी बुरा फील करती हूं या स्ट्रेस होता है मैं गिटार बजाती हूं. नाहिद को म्यूजिक के क्षेत्र में कई अवॉर्ड मिल चुका है.

2017 में नाहिद आफरीन के खिलाफ जारी फतवे में कहा गया था कि ‘म्यूजिकल नाइट जैसी चीजें पूरी तरह से शरिया के खिलाफ है. अगर इस तरह की चीजें मस्जिद, इदगाह, मदरसा और कब्रिस्तान के आसपास होने लगीं तो हमारी भविष्य की पीढ़ी को अल्लाह की नाराजगी झेलनी पड़ेगी.

Top Stories