Tuesday , April 24 2018

VIDEO: लाइव रिपोर्टिंग के दौरान लड़के ने रिपोर्टर को किस किया

आये दिन महिलाओं के साथ छेड़छाड़ का मामला तो आप अक्सर सुनते ही होंगे लेकिन अब पत्रकार महिलाएं भी इससे अछूती नहीं हैं। ऐसा ही एक मामला ब्राजील में देखने को मिला है, जहां एक महिला पत्रकार के साथ एक लड़के ने लाइव रिपोर्टिंग के दौरान कैमरे पर ही बदसलूकी की जबरन गाल पर किस किया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ब्राजील की एक महिला स्पोर्ट्स पत्रकार बिबिआना बोल्सन ने भी अपने साथ हुई बदतमीजी के बारे में बताते हुए कहा कि यूरो कप के दौरान उन्होंने जैसे ही कैमरा ऑन किया तो एक लडके उनसे गले लगकर किस करने की कोशिश की। उनहोंने एक अन्य घटना के बारे में बताते हुए कहा कि एक लड़के ने गुस्से में उनपर थूका और कहा कि तुम स्पोर्ट्स के बारे में नहीं बोल सकती क्योंकि तुम एक महिला हो।

इस घटना के बाद महिला पत्रकार ने गुस्से में ऐसी घटनाओं के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड करके कैंपेन शुरू किया है। जिसमें बारी-बारी से महिला पत्रकार कैंपेन के स्लोगन #letherwork को कहते दिखाई दे रही हैं और काम पर महिलाओं के साथ हो रहे उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठा रही हैं। इस वीडियो में सभी महिला पत्रकार #DeixaElaTrabalhar हैशटैग को प्रमोट करती दिख रही हैं, जिसका मतलब #letherwork यानि उसे काम करने दो है।

महिला पत्रकारों का कहना है कि इस कैंपेन को #Metoo कैंपेन की तरह दुनियाभर में समर्थन मिलना चाहिए। उन्होंने वीडियो के जरिए कहा कि हम महिलाएं भी इंसान हैं, हमें इज्जत मिलनी चाहिए, हमें भी काम करने देना चाहिए। यह सिर्फ ब्राजील की ही समस्या नहीं है, बल्कि पूरी दुनिया की समस्या है। आपको बता दें कि कई बार भारतीय महिला पत्रकार के साथ भी ऐसी घटनाएं देखने को मिल चुकी हैं।
देखें विडियो!

TOPPOPULARRECENT