उत्तरप्रदेश: गर्भवती पत्नी की डिलीवरी के लिए डॉक्टर से लेकर सफाईकर्मी तक को देना पड़ा घुस

उत्तरप्रदेश: गर्भवती पत्नी की डिलीवरी के लिए डॉक्टर से लेकर सफाईकर्मी तक को देना पड़ा घुस
Click for full image

पूरी दुनिया में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर भारत भले ही हेल्थ टूरिज्म का सेंटर बनता जा रहा हो लेकिन सच यही है कि हमारे यहां स्वास्थ्य सेवाओं की भारी कमीं है। भारत के अलग-अलग राज्यों से हर रोज अनेकों ऐसी तस्वीर सामने आ ही जाती है, जिसे देखकर हमें शर्मसार होना पड़ता है। इसे दूर किए बिना हम अन्य देशों से मुकाबला करने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

सहारनपुर में एक शख्स अपनी गर्भवती पत्नी को डिलीवरी के लिए सरकारी अस्पताल लेकर गया तो वहां उससे जमकर पैसे वसूले गए। शख्स ने आरोप लगाया कि उससे पहले एम्बुलेंस वाले ने फिर डॉक्टर्स ने और इसके बाद सफाईकर्मी ने भी उससे पैसे लिए। जब उसने पैसे नहीं दिए तो उसकी पिटाई कर दी गई।

वही स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने की गीत गाने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लाख कोशिशों के बाद भी राज्य के स्वास्थ्य सेवाओं का हाल बदहाल है। जिसका ताजा उदाहरण एक बार फिर से देखने को मिला है, अमर उजाला के द्वारा जारी किए इस वीडियो ने एक बार फिर से यूपी के स्वास्थ्य विभाग की पोल खोल कर रख दी है।

बता दें कि देश के किसी राज्य में जब कोई गरीब बेसहारा व्यक्ति बीमार होता है तो वह इलाज के लिए सरकारी अस्पतालों का मदद लेता है, लेकिन जब सरकारी अस्पताल ही उनपर मुसीबत बन जाती है तो उस गरीब इंसान पर क्या बितती होगी उसका अंदाजा आप खुद लगा सकते है।

Top Stories