Wednesday , September 26 2018

VIDEO: भारत बंद के दौरान तमंचा लेकर सड़क पर उतरा युवक, की ताबड़तोड़ फायरिंग

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट द्वारा की गई एससी-एसटी एक्ट में बदलाव के खिलाफ सोमवार को दलित संगठनों द्वारा की गई भारत बंद के दौरान मध्य प्रदेश के कई स्थानों से हिंसा की सूचना है। इस दौरान एमपी के ग्वालियर से एक हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है। जहां बंद में शामिल एक युवक तमंचा लेकर सड़क पर खुलेआम ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने लगा। कैमरे में कैद युवक एक दुकान के किनारे खड़ा दिख रहा है और गोलियां चला रहा है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, एससी, एसटी (अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति) अधिनियम का दुरुपयोग रोकने के लिए हाल ही में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के विरोध में विभिन्न संगठनों ने सोमवार को एक दिवसीय भारत बंद का आह्वान किया था। जिसका मध्य प्रदेश में भी व्यापक असर नजर आ रहा है।

ग्वालियर, भिंड आदि स्थानों में आंदोलन हिंसक हो गया। यहां पर दो समूह आमने-सामने आ गए और पथराव के बीच वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। ग्वालियर में इस वक्त हालात बेहद तनावपूर्ण हैं। यहां पर शाम तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

उधर पुलिस नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार हिंसा के बाद ग्वालियर के तीन थाना क्षेत्रों थाटीपुर, गोला का मंदिर, मुरार में कर्फ्यू लगाया गया है। इसी तरह भिंड से भी आंदोलन के हिंसक होने की सूचना मिली है। वहीं दूसरी ओर राज्य की राजधानी भोपाल, इंदौर सहित अन्य स्थानों पर भी आंदोलन के हिंसक होने की सूचनाएं आ रही हैं। इसके अलावा ट्रेनों को जगह-जगह रोका जा रहा है।

TOPPOPULARRECENT