VIDEO: ऐसा भोजन खाने से इंसान बीमार नहीं होता 100 साल तक जिंदा रहता है, क़ुरान में भी ज़िक्र

VIDEO: ऐसा भोजन खाने से इंसान बीमार नहीं होता 100 साल तक जिंदा रहता है, क़ुरान में भी ज़िक्र
Click for full image

एक बार चाइना का राष्ट्रपति को कैंसर हो गया, डॉक्टर ने उन्हें इलाज के लिए कहा तो राष्ट्रपति ने कहा मैं इलाज बाद में कराऊंगा पहले मुझे यह बताओ यह कैंसर क्यों होता है। यह वह सवाल थे जो रिसर्च के लिए दरवाजे खोल दिए।डॉक्टरों ने इसके बारे में बताया लेकिन डॉक्टरों के जवाब से संतुष्ट न होने पर चाइना के राष्ट्रपति ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ हेल्थ, ऑक्स्फ़र्ड यूनिवर्सिटी और एक अमेरिकी यूनिवर्सिटी को भी कारण पता करने और उनके कुदरती तरीके ढूँढने के लिए लगा दिया। विदेशी साइंटिस्टों की टीम ने 25 साल तक इसका रिसर्च किया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इस रिसर्च को 2005 में किताबी रूप मिला जिसका नाम चाइना स्टडी रखा गया जो उस साल बेस्ट सेलर बुक रहा। विदेशी साइंटिस्टो ने सबसे पहले ऐसे इलाके पता किए जहाँ के लोग सौ साल से ज्यादा जिंदा रहते हैं। और कभी बीमार नहीं होते। घाटी कश्मीर के वादिए गुंजा भी उन इलाकों में शामिल है। जहाँ के लोग बीमार हुए बगैर सौ साल तक जिंदा रहते हैं।

चाइना स्टडी के लोगों ने गुंजा के लोगों के खाने के तरीके को पता कर के दुनिया के सबसे ज्यादा बीमार रहने वाले इलाकों को पता किया तो अमेरिका में एक ऐसा ही इलाका मिला जहाँ के लोग कैंसर, हार्ट, शुगर, बीपी जैसे बिमारियों से पीड़ित थे। चाइना स्टडी के लोग उस जगह पर चले गए और उन्हें गूंजा वाले भोजन पर लगा दिया, और उनकी पुरानी खोराक बंद कर दी। 6 महीने इनकी भोजन को खाने के बाद इनकी सारी बीमारियाँ खत्म हो गई।

आपको बता दें वह भोजन कुछ और नहीं बल्कि अल्लाह की बनाई हुई कुदरती खाना कच्ची सब्जियां, फल और मेवे खाते हैं। और जो भोजन फैक्ट्रियों से गुजर कर आती है प्रोसेस से होकर आती हैं ऐसा भोजन बिलकुल नहीं खाते। इस रिसर्च को साबित करने में चाइना, अमेरिका और ब्रिटेन के वैज्ञानिकों को को 25 साल लगे। अगर हम कुरान की आयत 24 से 32 तक देखें तो उसमें इस भोजन का ज़िक्र मौजूद है।

कुरान मजीद में अल्लाह फरमाते हैं कि पस इन्सान को चाहिए कि वह अपनी भजन की ओर देखे, बेशक हमने खूब जोर से पानी बरसाया, फिर हमने जमीन को फाड़कर चीर डाला, फिर हमने इसमें अनाज उगाया, फल, सब्जियां, जैतून, खजूर गन्ने के बगीचे, मेवे और चारा तुम्हारे मवेशियों के लिए पैदा किया। कुरान में भोजन के सिलसिले में तीन चीजों पर जोर दिया गया है, फल कच्ची सब्जियां और मेवे जिसकी बदौलत इन्सान लंबी और सिहतमंद जिंदगी गुजार सकता है।

Top Stories