Tuesday , December 12 2017

VIDEO: गुजरात चुनाव में दलित नेता ‘जिग्नेश मेवानी’ पर 24 घंटे में चौथा हमला

अहमदाबाद। गुजरात चुनाव में बीजेपी की हताशा अब सामने आने लगी है। दलित नेता और निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर उतरे जिग्नेश मेवानी पर हमला हुआ है। वैसे खबरें आ रही है कि बीते 24 घंटों में मेवानी पर ये चौथा हमला है।

जिग्नेश पर ताजा हमला बनासकांठा में हुआ। इसी जिले की वडगाम सीट से जिग्नेश चुनाव लड़ रहे हैं। मेवानी ने खुद इस हमले के बारे में सूचना देते हुए लिखा है कि, “दोस्तों आज मुझ पर बीजेपी के लोगो ने तकरवाड़ा गांव में अटैक किया, बीजेपी भयभीत हो गयी है इसलिए ऐसी हरकत कर रही है, पर में तो एक आंदोलनकारी हूँ, न डरूंगा न तो झुकुगा पर बीजेपी को तो हराऊंगा ही।”

एक न्यूज वेबसाइट की खबर के मुताबिक जिग्नेश मेवानी की सभाओं में शामिल कुछ लोगों ने बताया कि सोमवार से लेकर मंगलवार शाम तक मेवाणी के रोड शो के दौरान चौथी बार हमला हुआ।

मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि कुछ लोगों ने उनकी गाड़ी पर लाठी डंडे से हमला किया गया। हमला करने वाले हाथों में बीजेपी का चुनाव चिन्ह लिए हुए थे। इस हमले में किसी को चोट तो नहीं आई, लेकिन मेवानी की गाड़ी के शीशे टूट गए।

इस बीच जिग्नेश मेवानी की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि गुजरात की 11, वडगाम विधानसभा से चुनाव लड़ रहे जिग्नेश मेवानी की बढ़ती लोकप्रियता के चलते बीजेपी के लोगों ने उनके काफिले पर हमला किया।

रिलीज में कहा गया है कि , “विधानसभा क्षेत्र में जिग्नेश मेवानी के लिए जबरदस्त जनसमर्थन उभरा है। सोमवार के रोड शो में जिग्नेश मेवानी के समर्थन में हज़ारों लोग उतरे थे। कई गांवों में युवा, महिलाएं, और स्थानीय लोग जिग्नेश के समर्थन में सड़क पर आए और जिग्नेश मेवानी का स्वागत किया।

मुद्दों पर आधारित राजनीति की आवाज को वडगाम विधानसभा में बुलंद करने वाले जिग्नेश के जनसमर्थन से बीजेपी के लोग सकते में हैं।

”प्रेस रिलीज में कहा गया है कि, “मंगलवार को बादलपुरा में सभा करने के बाद टाकरवाड़ा गांव में उमड़े जनसैलाब के बीच में बीजेपी के लोगों ने जिग्नेश मेवानी के पोस्टर फाड़ने शुरू कर दिए। उसके तुरंत बाद जिग्नेश मेवानी के काफिले में शामिल एक गाड़ी पर हमला बोल दिया और उसके कांच फोड़ दिए।”

जिग्नेश ने एक और ट्वीट के जरिेए इस हमले के बारे में सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछा है। उन्होंनेे पीएम को लिखा है कि, “सादर प्रणाम – में भी गुजरात का बेटा हूं मोदीजी दिल बड़ा रखा करो छाती भले 56 इंच की हो न हो। जो जीत रहा हो उस पर हमला करवाओ, ये आईडिया आपका है या अमित शाह का क्योकि ये गुजरात की तो परंपरा है नहीं।”

जिग्नेश मेवानी ने अपने बयान में कहा है, “युवाओं के रोज़गार, शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, पानी और दलितों, मुसलमानों पर हो रहे हमलों के ख़िलाफ़ मजबूत आवाज उठाने के चलते बीजेपी जनता के सामने घिर गई है। सरकार के पास इन सवालों का कोई जवाब न होने के चलते बीजेपी सरकार बुरी तरह बौखलाई है।

सोमवार के रोड शो के दौरान बीजेपी के लोगों ने सेद्रासन और सेमोदरा गांवों में हमले किए।”जिग्नेश मेवानी ने कहा, “हमने पिछले 22 साल के बीजेपी सरकार के मुद्दों को उठाकर एक सीधी लड़ाई छेड़ी है। वडगाम में भी मैंने बीजेपी के नकली विकास मॉडल की पोल खोल दी है।

इसीलिए आज जनता के बीच जाकर अपनी बातें कहने के बजाय बीजेपी मुझ पर जगह-जगह हमले करवा रही है।”दलित समुदाय पर हो रहे अत्याचार को लेकर आंदोलन के बाद जिग्नेश मेवानी चर्चा में आए थे। चुनाव में उन्हें कांग्रेस समर्थन की घोषणा की है और उनके खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है।

TOPPOPULARRECENT