VIDEO : 15 दिन के घरेलू इलाज से 100% दूर होगा हार्ट का ब्लॉकेज – वैद्य बीएन सोनी

VIDEO : 15 दिन के घरेलू इलाज से 100% दूर होगा हार्ट का ब्लॉकेज – वैद्य बीएन सोनी

हार्ट के ब्लॉकेज खोलने के लिए अब न तो लाखों रुपए खर्च करने पड़ेंगे और न ही सालों तक इलाज चलेगा। यदि नलिकाएं 70 से 90 प्रतिशत तक भी ब्लॉकेज हैं तो महज 15 दिन के घरेलू इलाज से उन्हें खोला जा सकेगा। यह दावा किया है सागर निवासी रिटायर्ड प्राचार्य वैजनाथ सोनी ने। उनके अनुसार घरेलू नुस्खे से हार्ट के 80 से 90 प्रतिशत तक हो चुके ब्लॉकेज महज 15 दिन के इलाज से खुल सकते हैं। इस दावे के पहले वे स्वयं व करीब 100 लोगों का इलाज कर चुके हैं। इस नुस्खे को लेकर उन्होंने दो माह पहले प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर जानकारी दी थी, जिसके बाद उन्हें केंद्रीय आयुर्वेदिक विज्ञान अनुसंधान परिषद से बुलावा आया है।

डिग्री हासिल करने के बाद लगातार कर रहे शोध
जनवरी 1945 में सागर के रामपुरा में जन्मे बीएन सोनी ने बताया कि उनके पिता के बड़े भाई वैद्य थे, इसलिए उनको बचपन से ही आयुर्वेद पर भरोसा था। इसके बाद वे शिक्षा विभाग में नौकरी करने लगे। इसी दौरान उन्होंने 1984 के करीब आयुर्वेद रत्न की डिग्री हासिल की। इसके बाद से वे लगातार आयुर्वेद पर शोध करते रहे हैं। सोनी ने बताया कि उन्हें 2006 में हार्ट संबंधी परेशानी हुई और जब जांच कराई तो पता चला कि टीएमटी पॉजीटिव है और डॉक्टर्स ने जल्द ही एंजियोप्लासटी कराने की सलाह दी, लेकिन इसी दौरान उन्होंने लहसुन, अदरक, देसी बंगला पान (मय डंठल) और शहद से बनी देशी दवा का उपयोग 15 दिन तक किया और तब से वे स्वस्थ्य हैं। सोनी ने हटा निवासी विजय सोनी को भी सलाह दी और उनके 70-75 प्रतिशत ब्लॉक क्लीयर हो गए।
दवा बनाने का तरीका
प्राचार्य सोनी के अनुसार २ बंगला पान मय डंठल के, सामान्य आकार की लहसुन की ४ कलियां और करीब २ सेमी अदरक को लेकर अच्छे से धो लें और उन्हें सिल पत्थर से महीन पीस लें। इसके बाद इसे प्लास्टिक की छन्नी से कांच की कटोरी में छान लें। इसके बाद निकले रस में थोड़ी सी शहद मिला लें। सोनी ने बताया कि तैयार दवा को सुबह के समय खाली पेट लेना है। इसमें सावधानी बरतनी होगी

Top Stories