Tuesday , September 25 2018

मुंबई : ATS द्वारा गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी वैभव राउत के समर्थन में निकला मार्च

मुंबई। भंडारी समुदाय और गौ सतर्कता समूह के लोगों ने शुक्रवार को आतंकवाद विरोधी दल (एटीएस) द्वारा गिरफ्तार संदिग्ध आतंकवादी वैभव राउत के समर्थन में नालसोपारा की सड़कों पर मार्च का आयोजन किया।

शनिवार तक पुलिस हिरासत में रहने वाले राउत (40) को 10 अगस्त को नालसोपारा (पश्चिम) में अपने घर से आपराधिक षड्यंत्र और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए बम विस्फोट करने की योजना के लिए गिरफ्तार किया गया था।

लगभग 200 प्रदर्शनकारियों ने मार्च निकाला जो स्टेशन पर खत्म हुआ। प्रदर्शनकारियों ने भारी पुलिस बल के बीच ‘वंदे मातरम्’ और ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि भंडारी समुदाय के वैभव गांव में अपने हिंदुत्व सिद्धांतों के लिए जाने जाते हैं, को एटीएस द्वारा गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया है।

एटीएस ने दावा किया कि राउत के तीन मंजिला बंगले से विस्फोटक, हथियार और कच्चे माल को जब्त किया गया है जहां वह संयुक्त परिवार में रहता है। एटीएस तब से उसके घर और कार्यालय में खोज कर रहा है।

बुधवार को, एटीएस ने उसके वाहन को जब्त कर लिया था, संदेह था कि विस्फोटक परिवहन के लिए इस्तेमाल किया गया था। सादे कपड़े की एक टीम एटीएस अधिकारी पिछले कुछ दिनों से गांव में निगरानी रख रही है। पालघर में भी गुरुवार को विरोध प्रदर्शन से पहले एक मार्च का आयोजन किया।

विरोधियों ने राउत के पोस्टर वाली टी-शर्ट पहनी और मांग की कि उन्हें रिहा कर दिया जाए। उनकी रिहाई की मांग करने वाले बैनर भी प्रदर्शनकारी लिए हुए थे। राउत, राइट विंग से सहानुभूति रखता है और हिंदू संगठन सनातन संस्थान के लिए एजेंट के रूप में काम करता है।

TOPPOPULARRECENT