VIDEO: इजराइल के सहयोग से अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस का जामिया मिलिया में विरोध प्रदर्शन, हुआ बवाल!

VIDEO: इजराइल के सहयोग से अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस का जामिया मिलिया में विरोध प्रदर्शन, हुआ बवाल!

जामिया मिल्लिया इस्लामिया में पिछले नौ दिन से छात्रों का विरोध प्रदर्शन मंगलवार को जारी रहा। कैंपस में घेराव व विरोध प्रदर्शन के दौरान छात्रों के बीच मारपीट भी हुई।

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, धक्का मुक्की और मारपीट में कुछ छात्रों को चोट भी पहुंची है। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं, विश्वविद्यालय प्रबंधन का तर्क है कि अनुशासनहीनता पर पांच छात्रों को कारण बताओ नोटिस दिया गय था पर जवाब के बजाय छात्रों ने विरोध शुरू कर दिया।

शिक्षक संघ समेत विभाग के शिक्षक छात्रों से बात कर रहे हैं लेकिन वे किसी की बात सुनने को तैयार ही नहीं हैं। कैंपस में छात्रों के विरोध व मारपीट के बाद पुलिस व अर्द्धसैनिक बलों को तैनात कर दिया गया है।

जामिया कैंपस में पिछले दिनों इस्राइल के सहयोग से अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस आयोजित हुई थी। इसी का छात्र विरोध कर रहे थे। इसी बीच विश्वविद्यालय प्रबंधन ने प्रदर्शनकारी छात्रों को बुला लिया।

छात्रों का आरोप है कि उनके साथ इस दौरान धक्कामुक्की व मारपीट हुई थी। बाद में उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया। इसी के बाद से छात्रों का विरोध धरना जारी है।

विश्वविद्यालय के अधिकारियों समेत जामिया शिक्षक संघ और पूर्व छात्र संघ के पदाधिकारियों ने मुद्दा सुलझाने के लिए प्रदर्शनकारी छात्रों की साथ कई बैठकें की हैं, लेकिन मंगलवार को कुछ छात्र संगठनों ने कुलपति कार्यालय का घेराव किया और परिसर को सील करते हुए बाहर निकलने के रास्तों को बंद कर दिया।

Top Stories