VIDEO: मिलें दिल्ली के उस शख्स से जिसने वंचित बच्चों को सशक्त बनाने के लिए 17,000 किमी की पदयात्रा की!

VIDEO: मिलें दिल्ली के उस शख्स से जिसने वंचित बच्चों को सशक्त बनाने के लिए 17,000 किमी की पदयात्रा की!

29 वर्षीय आशीष शर्मा कम उम्र के बच्चों को सशक्त बनाने के मिशन पर हैं।

दिल्ली के निवासी, आशीष शर्मा ने 29 राज्यों और 7 केंद्र शासित प्रदेशों को कवर करते हुए देश भर में 17,000 किमी की दूरी तय की है।

दिल्‍ली, समयपुर बादली के आशीष का उद्देश्‍य देश से बाल भिक्षावृत्ति को खत्‍म करना है ताकि 2020 तक देश का हर बच्चा स्कूल जा सके जो कलाम सर का एक वीजन था।

सड़कों पर भीख मांगते बच्‍चों को लगभग हम रोज ही देखते हैं। कई लोग उन्‍हें कुछ पैसे देते हैं तो कुछ लोग ऐसा न करने की नसीहत देकर चलते बनते हैं। वहीं, कुछ लोग उनकी इस हालत के लिए सरकार को कोसते हैं। जबकि सच्‍चाई यह है कि लगभग हर प्रदेश में भिक्षावृत्ति को रोकने के लिए सरकारी स्‍तर पर विभाग भी हैं और योजनाएं भी।

इतना ही नहीं ज्‍यादातर शहरों में भिक्षुक गृह भी बने हैं, लेकिन उनमें से अधिकतर खाली ही हैं। ऐसे में दिल्‍ली के युवा इंजीनियर आशीष शर्मा ने बाल भिक्षावृत्ति रोकने के लिए एक अनोखे अभियान की शुरुआत की है। आशीष पूरे देश में 17 हजार किलोमीटर की पदयात्रा कर इसे रोकने के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

देखें वीडियो:

This Mechanical Engineer From Delhi Is Walking 17,000 KM To Ma…

Ashish Sharma, the founder of Duayein Foundation, has started this pan-India walk, Unmukt India. Know more about his inspiring journey #In2Minutes

Posted by The Logical Indian on Monday, September 11, 2017

Top Stories