Tuesday , September 25 2018

VIDEO: पूरी इंसानियत के लिए मेरा यह संदेश है कि मोहम्मद PBUH का हर क़दम आदर्श है: शंकराचार्य

A sane voice of a Sanatan Dharmi saint about Islam.

Posted by Imteyaz Husain on Tuesday, March 20, 2018

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी देखा जा रहा है। आई प्लस नामी टीवी चैनल पर जब एंकर लक्ष्मी नारायण शंकराचार्य से पूछते हैं कि क्या आपने दुनियां के धार्मिक और गैर धार्मिक युद्ध में ‘जंगे बदर’ जैसा उदाहरण मिलता है, जिसमें 313 हजारों से लड़ जाते हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

शंकराचार्य लक्ष्मी नारायण इसका जवाब देते हुए कहते हैं कि पूरी दुनियां में मैंने इसका कोई उदाहरण नहीं देखा। उन्होंने कहा जो महान पुरुष होते हैं वह बुराई का मुकाबला करने से डरते नहीं हैं, लेकिन समय और परिस्तिथि को देखते हुए बुराई से किनारा कर लेते हैं जैसा कि मोहम्मद सअ ने मक्का छोड़कर मदीना जाते समय किया था, लेकिन वह डरे नहीं बल्कि उन्होंने बातचीत के माध्यम से इसको हल करना चाहा।

उन्होंने कुरान का हवाला देते हुए कहा कि कुरान शरीफ में अल्लाह का आदेश हुआ कि जाहिलों से किनारा कर लो’ हजरत मोहम्मद सअ ने थोड़े समय के लिए जाहिलों से किनारा किया। लेकिन आतकंवाद, असत्य और अन्याय को दूर करने के लिए उन्होंने सबसे पहले बातचीत का रास्ता अपनाया और सुलह हुदैबिया किया। जब सरे रस्ते बंद हो जाते हैं फिर आखिरी में युद्ध को अपनाया।उन्होंने मोहम्मद PBUH को शांति का पैगंबर कहते हुए कहा कि दुनियां के हर इंसान, चाहे वह जिस भी धर्म का हो, उनके लिये मेरा यह संदेश है कि दुनियां के लिए मोहम्मद सअ एक एक कदम आदर्श है।

A sane voice of a Sanatan Dharmi saint about Islam.

Posted by Imteyaz Husain on Tuesday, March 20, 2018

TOPPOPULARRECENT