VIDEO: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प के इफ़्तार पार्टी को अमेरिकी मुस्लिमों ने किया बहिष्कार, नहीं पहुंचा कोई!

VIDEO: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प के इफ़्तार पार्टी को अमेरिकी मुस्लिमों ने किया बहिष्कार, नहीं पहुंचा कोई!


दुनियाभर के मुस्लिमों को ‘रमजान मुबारक’ का संदेश देकर अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने बुधवार को वाइट हाउस में पहली बार इफ्तार पार्टी का आयोजन किया। ट्रंप की इस डिनर पार्टी ने कई मुस्लिमों को चौंका दिया है क्योंकि डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को अमरीकी राष्ट्रपति के रूप में अपने पहले इफ्तार भोज की मेजबानी की। व्हाइट हाउस में मुस्लिम आमंत्रितों के लिए रमजान माह में रोजा इफ्तार का आयोजन किया।

ट्रम्प, जो अक्सर भड़काऊ विरोधी मुस्लिम राजनीति में लगे हुए हैं, ने राज्य डाइनिंग रूम में कार्यक्रम की मेजबानी की। बता दें कि बीते साल ट्रंप ने इफ्तार का आयोजन नहीं किया था।

लाखों मुस्लिम रमजान के पवित्र माह में रोजा रखते हैं, जो इस साल 14 जून को समाप्त होने वाला है। सूर्योदय से पहले से वे सूर्यास्त तक भोजन और पेय से दूर रहते हैं। इस अवसर पर 50 से अधिक अतिथि उपस्थित थे।

इस मौके पर ट्रम्प मुख्य रूप से सऊदी के राजदूत प्रिंस खालिद बिन सलमान और जॉर्डन के राजदूत दीना कवर के साथ बैठे थे। संयुक्त अरब अमीरात, जॉर्डन, मिस्र, ट्यूनीशिया, इराक, सऊदी अरब, कतर, बहरीन, मोरक्को, अल्जीरिया और लीबिया के राजदूतों को भी आमंत्रित किया गया था।

ट्रम्प ने कहा, आप सभी और दुनिया भर के मुसलमानों को रमजान मुबारक। उन्होंने कहा, आज रात, हम मध्य पूर्व में अपने मूल्यवान भागीदारों के साथ दोस्ती और सहयोग के नए बंधनों के लिए धन्यवाद देते हैं। कई अमेरिकी मुस्लिम समूहों ने पहले ही कहा था कि वे बुधवार के इस इफ्तार में भाग नहीं लेंगे।

Top Stories