Sunday , September 23 2018

VIDEO: हसीन जहान से अब बातचीत का कोई सवाल ही नहीं, लड़ूंगा कानूनी लड़ाई- मोहम्मद शमी

क्रिकेटर मोहम्मद शमी के खिलाफ दहेज प्रताड़न समेत कई गंभीर आरोपों को लेकर पुलिस ने जांच शुरू की। इस सिलसिले में रविवार को यूपी पुलिस की टीम अमरोहा स्थित उनके घर पहुंची। इस दौरान अफसरों ने शमी और उनके परिवार के लोगों से पत्नी हसीन जहां के आरोपों को लेकर पूछताछ की।

इसके बाद शमी ने कहा, ”पत्नी के साथ विवाद को सुलझाने की खूब कोशिश की, लेकिन अब कानूनी लड़ाई लड़ूंगा। मैं और मेरी फैमिली पुलिस को जांच में पूरा सहयोग कर रही है।” बता दें कि पत्नी हसीन जहां ने शमी और उनके परिवार के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए कोलकाता में केस दर्ज कराया है।

हसीन आधे आरोप भी साबित नहीं कर पाई – न्यूज एजेंसी से बातचीत में शमी ने कहा, “मेरी पत्नी ने जो आरोप लगाए थे, अब तक वो आधे भी साबित नहीं कर पाई है। अब देखना चाहता हूं कि वो किस हद तक जा सकती है।

मैं चाहता था कि मसला बातचीत कर सुलझ जाए। इसके लिए 7-8 दिन कोशिश की, लेकिन वो ऐसा नहीं चाहती। इसलिए अब मेरे पास भी कानून के सिवाए कोई और विकल्प नहीं है।” बीसीसीआई जल्द शुरू करे जांच। शमी ने कहा, “इस मामले से मेरी क्रिकेट का कोई लेना-देना नहीं है। ये तो सिर्फ मेरा करियर तबाह करने की चाल है।

मैंने बीसीसीआई से अपील की है कि वो अपनी जांच जल्द शुरू करे। अगर मैं बेगुनाह साबित होता हूं तो मुझे मेरी प्रैक्टिस शुरू करने दी जाए, ताकि मेरा खेल खराब ना होने पाए।” एसीयू ने हसीन जहां से पूछताछ की। हसीन जहां ने शमी पर कुछ लोगों से पैसे लेने का भी आरोप लगाया था।

इन्हें मैच फिक्सिंग के आरोपों की तरह देखा जा रहा था। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, अब बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) ने इन आरोपों की जांच शुरू कर दी है। इसके लिए एसीयू शनिवार रात कोलकाता पहुंची। यहां हसीन के घर जाकर उनसे मोहम्मद शमी पर लगाए गए आरोपों काे लेकर पूछताछ की।

बता दें कि मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स नियुक्त की है। इसके चीफ विनोद राय ने एसीयू को हसीन के आरोपों की जांच कर 7 दिन में रिपोर्ट देने का कहा है।

TOPPOPULARRECENT