VIDEO: रमज़ान के महिने में भीड़ ने जबरन तोड़ दी मस्जिद

VIDEO: रमज़ान के महिने में भीड़ ने जबरन तोड़ दी मस्जिद
Click for full image

पाक़िस्तान से एक ताज़ा रिपोर्ट आई है जिसके अनुसार पाकिस्तान में कई दिनों से दो पक्ष आपस में ही लड़ रहे है। ताजा मामले में पाकिस्तान के सियालकोट में अल्पसंख्यक अहमदिया समुदाय की एक मस्जिद को सुन्नियों ने ढहा दिया।

बता दें कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर किए जा रहे हमलों की यह ताजा घटना है। पाकिस्तान ने 1974 में अहमदिया समुदाय को गैर इस्लामी घोषित कर दिया था।

यहाँ पर इस हमले का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें पाकिस्तान की भीड़ को मस्जिद को ढहाते हुए दिखाया गया है। माना जाता है कि 19वीं सदी में अहमदिया समुदाय की स्थापना करने वाले मिर्जा गुलाम अहमद इस मस्जिद में आए थे।

मुस्लिम बहुसंख्यक देश पाकिस्तान में अहमदिया समुदाय के लोगों की संख्या बहुत कम है और सुन्नी आतंकवादी उन्हें अक्सर निशाना बनाते रहते हैं।

आपको बता दें कि अहमदिया मस्जिद के अंदर उस वक़्त कोई नहीं था जब हमला हुआ था साथ ही बता दें गुरुवार तड़के किए गए इस हमले में कोई जख्मी नहीं हुआ है।

हिंसा से बचने के लिए यहाँ के कुछ अधिकारियों ने इस मस्जिद को कई साल पहले ही बंद कर दिया था। गौरतलब है कि आने वाले दिनों में पाकिस्तान में आम चुनाव होने वाले है।

Top Stories