VIDEO: एम्बुलेंस नहीं मिलने पर बांस की डोली बनाकर गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाया गया!

VIDEO: एम्बुलेंस नहीं मिलने पर बांस की डोली बनाकर गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाया गया!

देश में कुछ जगाहों पर लोग सड़कों की व्यवस्था ठीक नहीं होने के कारण परेशानी का सामना कर रहे हैं। विशाखापट्नम में कोथावालासा गांव तक उचित सड़क संपर्क न होने के कारण आदिवासी अपने घर से गर्भवती महिला को केजे पुरम अस्पताल ले जाने के लिए 6 किलोमीटर से अधिक पैदल चले।

हरिभूमी पर छपी खबर के अनुसार, उन्होंने गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाने के लिए एक भारी लकड़ी से कपड़ा बांधकर (डोली बनाकर) उसमें बैठाया और पैदल ही 6 किलो मीटर से अधिक का सफर तय किया। इस वाकये का वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले सा जारी किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 23 वर्षीय गर्भवती महिला जनपारेड्डी देवी को संकराम गांव में 108 वाहन (एम्बुलेंस) इसलिए नहीं मिल सकी क्योंकि उचित सड़क संपर्क नहीं था जिस कारण एम्बुलेंस वहां तक नहीं पहुंच सकती थी। पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से रास्ता और अधिक खराब हो गया।

कठिन प्रयासों के बाद, महिला को केजे पुरम के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। खबरों के मुताबिक मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। कोथावालासा और कुछ अन्य गांवों के आदिवासियों ने सरकार से अपने गांवों तक उचित सड़क संपर्क और स्वास्थ्य केंद्र को स्थापित करने की मांग की है।

Top Stories