VIDEO: ब्रुनेई के सुल्तान अपना जहाज खुद उड़ाकर भारत पहुंचे, हर तरफ़ हो रही चर्चा

VIDEO: ब्रुनेई के सुल्तान अपना जहाज खुद उड़ाकर भारत पहुंचे, हर तरफ़ हो रही चर्चा
Click for full image

नई दिल्ली। बुधवार को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम और इंडो आसियान समिट में हिस्सा लेने पहुंचे दुनिया के सबसे रईस लोगों में से एक ब्रूनेई के सुल्तान हसनल बोल्कियाह के शाही अंदाज को देख लोगों की आंखें फटी रह गईं। दरअसल मोदी के ये शाही मेहमान ब्रूनेई के सुल्तान खुद अपना प्लेन उड़ाकर दिल्ली पहुंचे तो लोगों की हैरानी की सीमा न रही ।

क्वीन एलिजाबेथ (II) के बाद सुल्तान दुनिया की किसी भी राजशाही में सबसे अधिक समय तक शासन करने वाले शख्स हैं। सुल्तान हसनल का प्लेन जब दिल्ली पहुंचा तो स्वागत के लिए मौजूद अधिकारियों के लिए भी यह आश्चर्य की बात थी। केंद्र में मोदी सरकार के शासन संभालने के बाद सुल्तान का यह पहला भारत दौरा है।

71 साल के सुल्तान जब भारत पहुंचे तो उन्होंने अचानक ही अपने देश को लोगों के बीच इस कारण से लोकप्रिय बना दिया। कुछ वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि सुल्तान जहाज उड़ाने के शौकीन हैं।

इससे पहले जब 2008 और 2012 में वह भारत आए थे तब भी अपना जहाज उन्होंने खुद ही उड़ाया था। सुल्तान के 747-400 जंबो जेट को उड़ाने के लिए पायलटों की टीम भी है। पिछले साल 5 अक्टूबर को ही सुल्तान ने अपनी राजगद्दी संभालने के 50 सालों का जश्न मनाया है।

Top Stories