VIDEO: शर्मनाक: रमजान के दौरान मुस्लिम युवा बने ‘गली बॉय’: रातों के दौरान क्रिकेट खेल रहे हैं!

VIDEO: शर्मनाक: रमजान के दौरान मुस्लिम युवा बने ‘गली बॉय’: रातों के दौरान क्रिकेट खेल रहे हैं!

हैदराबाद: रमजान रोज़ा-नमाज़, पवित्रता और दान का महीना है। लेकिन पूरे हैदराबाद में युवाओं के समूह हैं जो यह मानने लगे हैं कि पवित्र महीना स्पोर्ट्स और गेम्स का समय है। वे खेल में रात में कम से कम चार से पांच कीमती घंटे बिताते पाए जाते हैं। कुछ समूह क्रिकेट का आनंद ले रहे हैं और कुछ अन्य बैडमिंटन और कैरम में लिप्त हैं।

सियासत डॉट कॉम के एक रिपोर्टर ने संतोष नगर, खलेन्द्र नगर, ईदी बाजार, मोगलपुरा, शालिबंदा, हुसैनी आलम, रियासत नगर आदि जैसे इलाकों में यात्रा की और बच्चों को खेल में लिप्त पाया।

ऐसा प्रतीत होता है कि प्रत्येक मोहल्ले के लड़कों ने एक या दो खेलों को अपनाने का फैसला किया है। वे सामुदायिक हॉल, खेल के मैदान और किसी भी खुली जगह में पाए जाते हैं। जो लोग किसी भी खेल में उपयुक्त नहीं हैं वे पुरानी छेनम छानी का सहारा ले रहे हैं या हाईड एंड सीक खेल रहे हैं।

महीने की पवित्रता को देखते हुए यह कई लोगों के लिए पवित्र हो सकता है लेकिन संयोग से किसी धार्मिक समूह, एनजीओ या व्यक्ति ने युवाओं को रोकने के लिए हस्तक्षेप नहीं किया है।

काला पत्थर में रहने वाले मोहम्मद कादिर ने कहा कि इस्लामिक विद्वानों और समुदाय के नेताओं को इस उपद्रव को रोकने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा, “अगर उनकी बात नहीं मानी जाती है तो हमें पुलिस की मदद लेनी चाहिए। इसे तुरंत रोकना चाहिए क्योंकि हम रमजान की आखिरी 10 महत्वपूर्ण रातों में प्रवेश कर चुके हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=1UdCFmVT2j4

Top Stories