Friday , February 23 2018

UAE- नौकरी वीजा में फ़रवरी से लागू हुआ नया नियम, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात सरकार ने नौकरी वीजा की कई जरूरतों को संशोधित किया है जो 4 फ़रवरी 2018 से प्रभावी हो गए हैं। खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार नौकरी चाहने वालों को अच्छे आचरण का प्रमाणपत्र प्राप्त करना होगा। यह प्रमाणपत्र नौकरी तलाशने वाले देश द्वारा जारी किया जाना चाहिए। यह नियम कर्मचारी पर लागू है, न कि उसके आश्रितों के लिए।

हालांकि, यदि व्यक्ति पिछले 5 वर्षों के दौरान अन्य देशों में रहा है, तो अच्छे आचरण का प्रमाण पत्र सम्बंधित देश से प्राप्त किया जाना चाहिए। उल्लेखनीय है कि कैबिनेट के संकल्प को लागू करने के लिए एक समिति द्वारा यह निर्णय लागू किया गया है। प्रमाणपत्र को राज्य के मिशन और यूएई विदेश मंत्रालय और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्रालय द्वारा स्वीकृति दी जानी चाहिए।

New regulation put in place to obtain a work visa in the UAE

Planning to work in the UAE? Check out the new requirement for obtaining a work visa

Posted by Khaleej Times on Thursday, January 11, 2018

ध्यान रहे कि पर्यटकों, छात्रों, चिकित्सा या मिशन वीजा आदि पर आने वालों को अच्छे आचरण का प्रमाणपत्र आवश्यक नहीं है। यदि कोई निवासी यूएई में ही अपनी नौकरी बदल रहा है तो उस पर अच्छे आचरण का प्रमाणपत्र अनिवार्य नहीं है। नौकरी के लिए पासपोर्ट, वैलिड वीजा, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र, कार्य अनुभव प्रमाण पत्र और कम से कम 4 पासपोर्ट साइज की फोटो जरुरी हैं। इसके अलावा मेडिकल सर्टिफिकेट भी मांगा जाता है।

TOPPOPULARRECENT