Tuesday , September 25 2018

VIDEO: पीएम मोदी की छात्रों के लिए लिखी गई किताब ‘एग्जाम वैरियर्स’ उर्दू में की गई रिलीज!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा छात्रों के लिए लिखी गई पुस्तक ‘एग्जाम वैरियर्स’ के उर्दू संस्करण का शनिवार को विमोचन होगा। विमोचन कार्यक्रम का आयोजन ‘इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर’ द्वारा किया जा रहा है।

पीएम मोदी ने इस पुस्तक के माध्यम से परीक्षा की तैयारी और तनाव से बचने के लिए छात्रों एवं अभिभावकों के लिए 25 मंत्रों का उल्लेख किया है। किताब में परीक्षाओं को लेकर छात्रों की परेशानियों पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

बता दें कि गत फरवरी में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा से ठीक पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ‘एग्जाम वॉरियर’ का विमोचन किया था।

यह पुस्तक तमिल भाषा में भी उपलब्ध है। इस किताब में पीएम मोदी ने लिखा है कि परीक्षा की कॉपी जमा करने के बाद छात्रों को उसके बारे में सोचने की जरूरत नहीं है।

इस्लामिक सेंटर के एक वरिष्ठ पदाधिकारी के मुताबिक आम्बेडकर इंटरनेशनल सेंटर में होने जा रहे विमोचन कार्यक्रम में मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, अभिनेता ऋषि कपूर, निर्माता-निर्देशक मुजफ्फर अली, अभिनेता अनू कपूर और इंडिया इस्लामिक कलचरल सेंटर के अध्यक्ष सिराजुद्दीन कुरैशी मौजूद रहेंगे।

TOPPOPULARRECENT