विडियो- JNU में हो रहे प्रदर्शन को कवर करने गये जी न्यूज के पत्रकार को छात्रों ने भगाया

विडियो- JNU में हो रहे प्रदर्शन को कवर करने गये जी न्यूज के पत्रकार को छात्रों ने भगाया
Click for full image

नई दिल्ली: सोशल मिडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में साफ तौर से देखा जा सकता है कि जेएनयु में छात्र-छात्राओं द्वारा जारी प्रदर्शन को कवर करने गये कुछ टीवी चैनलों उसमे से खासकर जी न्यूज़ वाले को वहां के छात्रों ने रोक दिया। सोशल मिडिया पर इस घटना का कई विडियो वायरल हुए है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

विडियो में यूनिवेर्सिटी के छात्राओं किसी से कह रही है “जी न्यू ज नहीं, रिपब्लिक टीवी, टाइम्स नाउ। इसके बाद छात्र रिपब्लिक टीवी के क्रू को घेरकर कहते दिखते हैं कि, नो नो रिपब्लिक। यह एक सामूहिक फैसला है। वहीँ एक लड़की पीछे से कहती है, इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या कह रहे हैं।

छात्र न्यूज़ चैनल से कह रहे हैं, ”प्लीज जाइए। हम तमीज से कह रहे हैं। हम रिक्वेस्ट् कर रहे हैं। प्लीज जाइए। इस पर पत्रकार ने कहा कि वह सिर्फ एक बाइट चाहता है तो लड़की ने कहा, नहीं, आप एक बाइट, आपको एक सेंटेंस की जरूरत नहीं है। प्लीज, चले जाइए। इसमें मोल-भाव नहीं हो सकता।

बता दे कि ये घटना तब हुई जब जेएनयू में अटेंडेंस की अनिवार्य किये जाने पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस आदेश के अनुसार, अगर किसी विद्यार्थी की कक्षा में 75 प्रतिशत उपस्थिति नहीं होती है तो उसकी छात्रावास सुविधा और छात्रवृत्ति/फेलोशिप जब्त कर ली जाएगी। जेएनयू छात्र संघ ने विश्वविद्यालय प्रशासन को छात्रों की हाजिरी के मुद्दे पर उसे मिल रहे समर्थन की मजबूती दिखाने के लिए 7 मार्च को जनमत संग्रह भी कराया था।

Top Stories