VIDIO : अमरीका में एनबीए बास्केट बॉल मैच के दौरान चियरलीडर्स का ‘घूमर’ डांस
Click for full image

VIDIO : अमरीका में एनबीए बास्केट बॉल मैच के दौरान चियरलीडर्स का ‘घूमर’ डांस

फ्रांसिस्को : संजय लीला भंसाली ने निर्देश फिल्म पद्मावत को राजपूतों द्वारा भारत में प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा था, जिन्होंने फिल्म के खिलाफ विरोध किया था, लेकिन 25 जनवरी को रिलीज होने के बाद भी विरोध बड़े पैमाने पर पहुंच चुका था। लेकिन फिल्म का प्रसिद्ध घूमर गीत इतना लोकप्रिय हो गया कि संयुक्त राज्य अमेरिका में चार्लोट हॉर्नेट्स और मियामी हीट के बीच एनबीए बास्केटबाल मैच के दौरान चीयरलीडर्स ने 28 जनवरी को इस गीत पर नृत्य किया । दर्शकों ने भी, गीत का आनंद लिया और सिटी और ताली के साथ भरपूर आनद लिया ।

दूसरी ओर, भारत में एक ग्रुप ने समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव को उसी गीत पर नृत्य करने के लिए चेतावनी दी थी। पिछले साल नवंबर में एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया था जिसमें अपर्णा लखनऊ में पांच सितारा होटल में अपने भाई के संगीत प्रदर्शन के एक हिस्से के रूप में घूमर गाने पर नाचते हुए देखा गया,
जिसके बाद एक ग्रुप का ध्यान आकर्षित किया और इसका परिणाम उसे एक चेतावनी मिली। वीडियो देखने के बाद उस समूह ने कहा था कि यह “शर्मनाक है अगर कोई ऐसी विवादास्पद धुनों में नाच रहा है” उन्होंने यह भी चेतावनी दी है कि, “आप इस करतूत से हमें परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं, अगर आप ऐसा नहीं करें तो बेहतर होगा।”

इस बीच, मलेशिया की राष्ट्रीय फिल्म सेंसरशिप बोर्ड (एलपीएफ) ने अपने देश में फिल्म रिलीज होने पर रोक लगा दिया, और कहा है कि फिल्म की कहानी बहुत चिंता का विषय है क्योंकि “मलेशिया एक मुस्लिम बहुसंख्यक देश है”।

Top Stories