Monday , July 23 2018

वीडियो वायरल- जब राहुल गांधी से पूछे सवाल, दिया जवाब- आप मोदी जी से ऐसे नहीं पूछ सकते

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी सिंगापुर और मलेशिया के तीन दिवसीय दौरे पर थे । सिंगापुर में उन्होंने इंडियन कम्युनिटी को संबोधित किया। राहुल ने उनके सवालों के जवाब भी दिए। लेकिन प्रोग्राम में एक इंडियन ने राहुल गांधी ने ऐसा सवाल पूछ लिया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। शख्स ने राहुल ने पूछा कि कांग्रेस के शासनकाल में भारत ने तेजी से विकास क्यों नहीं किया।

प्रोग्राम में राहुल गांधी से सवाल पूछा गया कि ‘आजादी के वक्त भारत की प्रति व्यक्ति आय दुनिया में सबसे कम थी। दुनिया में सबसे कम…तो अब आप दुनिया के सबसे गरीब देश थे तो आपको उस कमी को पूरा करने के लिए और तेज गति से आगे बढ़ना चाहिए था लेकिन दुर्भाग्यवश आपके परिवार के शासनकाल में भारत ऐसा नहीं कर पाया, क्यों?

सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि ‘क्या आप मानते हैं…सबसे पहले मैं…क्या आप मानते हैं कि भारत आज एक कामयाब देश है, आप मानते हैं?’ राहुल के जवाब में फिर से सवाल किया गया कि ‘जब से आपके परिवार का कोई प्रधानमंत्री नहीं रहा है तबसे, उससे पहले नहीं’।

– राहुल ने फिर जवाब दिया कि ‘आप कह रहे हैं कि भारत की राजनीति में 2004 से अब तक मेरी कोई भूमिका नहीं है। आप तय कर लीजिए, या तो मेरी भूमिका है या नहीं है आप दोनों बातें नहीं कह सकते हैं’। प्रोग्राम में आगे राहुल गांधी ने कहा कि आप लोग ऐसे सवाल मुझसे पूछ सकते हैं लेकिन स्टेज पर अगर मोदी होते तो आप ये सवाल नहीं पूछ पाते।

TOPPOPULARRECENT