Thursday , December 14 2017

वायरल वीडियो: गुरमेहर कौर और वीरेंद्र सहवाग के नाम आर जे नावेद का ये संदेश

दिल्ली के रामजस कॉलेज विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए मशहूर रेडियो जॉकी नावेद दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर और भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के लिए एक सन्देश दिया है। रामजस कॉलेज हिंसा के बाद गुरमेहर के एबीवीपी के खिलाफ चलाये गए कैंपेन पर आम लोगों समेत कई जानी मानी हस्तियों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सोशल मीडिया पर अपनी राय रखी। जिससे इस मामले पर काफी बवाल भी खड़ा हो गया।  रेडियो मिर्ची से जुड़े आरजे ने एक अलग रुख अपनाया है।

नावेद ने यूट्यूब पर एक वीडियो पोस्ट किया है। आर जे नावेद इस वीडियो में कुछ प्लेकार्ड दिखाते हुए नजर आ रहे हैं जिसमें लिखा है कि  ‘डियर गुरमेहर कौर और वीरेंद्र सहवाग… मैं आप दोनों से कुछ कहना चाहता हूं’. अगले प्लेकार्ड्स दिखाते हुए वह कहते हैं कि उनका संदेश ‘राष्ट्रवादियों’ और ‘राष्ट्र विरोधी’ दोनों लोगों के लिए भी है. अगले प्लेकार्ड्स में वह कहते हैं कि उनका मैसेज उन लोगों के भी नाम है जिनको पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

इसके बाद नावेद ने इस मामले को एक दम दूसरी तरफ पलटते हुए लिखा है कि अपनी बात कहने के लिए हमे कागज़ बर्बाद नहीं करना चाहिए। कागज़ को बचाना चाहिए। अगर कागज़ बचेंगे तो पेड़ बचेंगे और पेड़ बचेंगे तो ही इंसान बच पाएंगे। इंसान बचेगा तब ही राष्ट्रवादी और राष्ट्र विरोधी जिंदा रहेंगे। आपस में लड़े नहीं बल्कि आराम से अपनी बात दूसरों को समझाएं। इसके साथ ही उन्होंने बताया की अपनी बात कहने के लिए उन्होंने यूज्ड पेपर्स इस्तेमाल किये हैं।

 

TOPPOPULARRECENT