Tuesday , December 12 2017

पिता से इलाज के लिए मदद मांगते-मांगते दुनिया से अलविदा कह गई बेटी, मरने के बाद वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा की इस 13 साल की बच्ची साई श्री का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वह अपने पापा से फरियाद कर रही है कि वो उसे बचा लें। दुख की बात ये है कि जब लोगों के सामने साई का ये वीडियो आया है तब उसकी मौत हो चुकी है।

दरअसल साई को बोन मेरो कैंसर था। साई श्री के पिता का नाम शिव कुमार है और मां का नाम सुमा श्री। उसके माता-पिता 8 साल पहले ही अलग हो चुके हैं।

जिसके बाद साई अपनी माँ के साथ उस घर में रहने लगी जिसे उसके माता-पिता ने अलग होने से पहले उसके नाम पर खरीदा था।

कैंसर पीड़िता साई की माँ उसके इलाज के लिए 40 लाख रुपये खर्च कर दिए थे लेकिन और पैसे न होने के कारण उसने ये वीडियो रिकॉर्ड किया था। जिसमें वह अपने पापा से पैसों की मांग करते हुए उसे बचाने के लिए कह रही है।

इस वीडियो में वह अपने ज़ख्म दिखाते हुए पापा को अपना दर्द सुना रही है और कह रही है कि पापा रहम करो। प्लीज़ मुझे बचा लो। वरना मैं मर जाऊंगी। मैं भी तो आपकी बेटी हूं ना।

डॉक्‍टर का कहना है कि अगर इलाज नहीं हुआ, तो मैं ज्‍यादा समय तक जिंदा नहीं रह पाऊंगी। प्‍लीज कुछ कीजिए और मुझे बचा लीजिए। मैं स्‍कूल जाना चाहती हूं। अगर मुझे कुछ हुआ तो आप ही मेरी मौत के ज़िम्मेदार होंगे।

लेकिन उसके पापा ऐसे पत्थर दिल थे कि मासूम बेटी की एक न सुनी और उसे मरने के लिए छोड़ दिया। यहाँ तक कि मरने के बाद उसके अंतिम संस्कार पर भी नहीं आए।

साई की मौत का ये मामला वीडियो वायरल होने के बाद राज्य मानवाधिकार आयोग तक पहुंच गया है। राज्य मानवाधिकार आयोग ने शहर के पुलिस कमिश्नर से घटना पर विस्तृत रिपोर्ट देने के लिए कहा है।

 

TOPPOPULARRECENT