विराट कोहली का 43वां शतक, वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज पर कब्जा!

विराट कोहली का 43वां शतक, वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज पर कब्जा!

विराट कोहली (114*) और श्रेयस अय्यर (65) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने बुधवार को वर्षा बाधित मैच में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुइस नियम के तहत छह विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की वन-डे पर 2-0 से कब्जा कर लिया।

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने वर्षावाधित मैच में निर्धारित 35 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाए और डकवर्थ लुईस नियम के तहत टीम इंडिया को जीत के लिए 35 ओवर में 255 रन का लक्ष्य मिला। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने यह लक्ष्य 15 गेंदें शेष रहते ही हासिल कर लिया।

टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली ने 99 गेंदों में 14 चौके की मदद से 114 रन की नाबाद पारी खेली। मौजूदा सीरीज में कोहली का यह दूसरा शतक है।

पहले मैच में उन्होंने 120 रन की की शतकीय पारी खेली थी। इसके लिए विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवार्ड से नवाजा गया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही, क्योंकि सलामी बल्लेबाज हिटमैन रोहित शर्मा (10) के रूप में टीम को पहला झटका लगा। वह रनआउट हो गए। पहले विकेट के लिए रोहित और धवन के बीच 25 रन की साझेदारी हुई।

इसके बाद 13वें ओवर में टीम इंडिया के दो विकेट गिरे। ओवर की दूसरी गेंद पर फेबियन एलन ने सलामी बल्लेबाद शिखर धवन (36) को तो चौथी गेंद पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत (0) को अपना शिकार बनाया।

28.2 ओवर में भारत को श्रेयस अय्यर के रूप में चौथा झटका लगा। केमार रोच ने अय्यर को कप्तान जेसन होल्डर के हाथों कैच आउट कराया। अय्यर ने 41 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्कों की मदद से 65 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

चौथे विकेट के लिए विराट और अय्यर के बीच 120 रन की साझेदारी हुई। विंडीज की तरफ से फेबियन एलन ने दो और केार रोच के ओक विकेट मिले।

Top Stories