Friday , November 24 2017
Home / Politics / PM मोदी के दौरे पर सुषमा ने सदन में बोला झूठ! विशेषाधिकार हनन नोटिस लाने की तैयारी में कांग्रेस

PM मोदी के दौरे पर सुषमा ने सदन में बोला झूठ! विशेषाधिकार हनन नोटिस लाने की तैयारी में कांग्रेस

कांग्रेस ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर विशेषाधिकार हनन का नोटिस लाने की बात कही है। कांग्रेस का आरोप है कि सुषमा स्वराज ने सदन में झूठ बोला है।

दरअसल, राज्यसभा में विदेश नीति पर चर्चा के दौरान स्वराज ने विपक्ष को जवाब का तीखे अंदाज़ में जवाब दिया। इस दौरान सुषमा ने कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला के भाषण का जिक्र भी किया।

लेकिन अब राजीव शुक्ला ने कहा है कि सुषमा ने मेरे भाषण की आलोचना की थी, मैंने अपने भाषण में CPEC का जिक्र ही नहीं किया।

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य आनंद शर्मा ने कहा कि सदन में सुषमा स्वराज ने झूठ बोला है। उन्होंने कहा कि सुषमा अपने बयान पर माफी मांगे, नहीं तो उन्हें विशेषाधिकार हनन का सामना करना पड़ेगा।

वहीं सुषमा के बयान पर कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने कहा कि मुझे लेकर विदेश मंत्री ने सदन में जो बयान दिया है वो पूरी तरह गलत है।

सुषमा स्वराज ने सदन में कहा था कि बानडुंग एशिया अफ्रीका संबंधों पर हुए सम्मेलन में उन्हें बयान देना का मौका ही नहीं मिला।

लेकिन कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ये कहते रहे कि उन्होंने भाषण दिया और पूर्व पीएम पंडित नेहरू का नाम नहीं लिया।

इसके अलावा सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान से भारत के संबंधों पर सदन में बताया था कि 2016 में कश्मीर में बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद दोनों देशों के रिश्तों में बिगाड़ आया।

जबकि कांग्रेस का कहना है कि 2015 में पीएम मोदी जब पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बर्थडे की मुबारकबाद देने लाहौर गए, उसके कुछ वक्त बाद ही पठानकोट में आतंकी हमला हुआ।

 

TOPPOPULARRECENT