विश्व हिन्दू परिषद ने दी चेतावनी, कहा हम हौजकाजी को अयोध्या बना सकते हैं

विश्व हिन्दू परिषद ने दी चेतावनी, कहा हम हौजकाजी को अयोध्या बना सकते हैं

नई दिल्ली : दिल्ली के हौजकाजी में मंगलवार को पूरे धूमधाम से शोभायात्रा निकालकर मंदिर में मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा की गई इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के नेता सुरेंद्र जैन ने हौजकाजी के स्थानीय बाशिंदों को चेतावनी दिया है कि हम हौजकाजी और बल्लीमारान को अयोध्या बना सकते हैं। विश्व हिंदू परिषद के अन्तरराष्ट्रीय संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने हौजकाजी में शोभा यात्रा के दौरान बोलते हुए कहा कि हम हौजकाजी को, बल्लीमारान को अयोध्या बना सकते हैं. अब हिंदू पिटेगा नहीं, ये उनको समझ लेना चाहिए। सुरेंद्र जैन ने आगे कहा कि ये कार्यक्रम अंतिम नहीं है, ये तो शुरुआत है माहौल ठीक रहा तो कोई बात नहीं लेकिन अगर गड़बड़ करोगे तो हमें फिर आना पड़ेगा, इससे दस गुना संख्या में आना पड़ेगा। मैंने सुना है कि हिंदू यहां से पलायन करने पर विचार कर रहे हैं। मैं उन्हें कहता हूं कि डरें नहीं, ना ही यहां से जाएं। हम यहीं है। हम लड़ेंगे और यदि जरुरत पड़ी तो हम यहीं मरेंगे।

शोभायात्रा में बड़ी संख्या में बाहरी लोग और हिंदूवादी संगठनों के लोग शामिल हुए। स्थिति को देखते हुए पुलिस ने करीब एक किलोमीटर के इलाके की सुरक्षा व्यवस्था को पूरी तरह से चाक-चौबंद रखा और वहां वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद रही। शोभायात्रा के दौरान जमकर धार्मिक नारे लगे। भाजपा सांसदों विजय गोयल, मनोज तिवारी और हंसराज हंस भी शोभायात्रा के दौरान हौजकाजी पहुंचे।

बता दें कि बीती 30 जून को हौजकाजी इलाके में पार्किंग विवाद में हुए एक झगड़े ने सांप्रदायिक रंग ले लिया। जिसके बाद एक पक्ष के लोगों ने इलाके के मंदिर में तोड़फोड़ की और धार्मिक नारे लगाए। इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई। इसके बाद इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैल गया और इलाके के बाजार और दुकानें बंद रही। इस दौरान मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा और इलाके के बुद्धिजीवी और समझदार लोगों ने आपस में मिलकर इस मुद्दे को बढ़ने नहीं दिया। पुलिस ने भी मंदिर में तोड़फोड़ करने के मामले में कुछ लोगों की गिरफ्तारी की है। मंगलवार को हौजकाजी में शोभा यात्रा निकालकर मंदिर में मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा की गई। जिसके बाद से स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है।

Top Stories