Monday , April 23 2018

फूलट की विजन इंटरनेशनल अकादमी : मदरसे के छात्रों का लक्ष्य आईआईटी और आईआईएम से कम नहीं

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के फूलट गांव की विजन इंटरनेशनल अकादमी में गणतंत्र दिवस समारोह मनाया गया। कुर्ता-पायजामा पहने छात्र अलग ही लुक में दिखते हैं। यह विजन इंटरनेशनल अकादमी का मदरसा है जो कॉन्वेंट स्कूल के दृश्य को पेश करता है। बड़ा खेल का मैदान, भोजन कक्ष, स्वच्छ कमरे और यहां बने पार्क मदरसे की धारणा को बदल देते हैं।

सभी छात्र हाफ़ीज-ए-कुरान हैं जो अकादमी में प्रवेश के लिए डॉक्टर, इंजीनियर और अन्य पेशेवर बनने के अपने सपने को संजोये हुए हैं। इस अनूठी संस्था के संरक्षक केरल के व्यवसायी अमीर अहमद मनप्पा ने अतिथियों के झंडा फहराया। इसके बाद एक हांफ़ीज-ए-कुरान की एक मंत्रमुग्ध आवाज़ में राष्ट्रीय गीत का पठन किया गया। पवित्र कुरान का पाठ और नात भी प्रस्तुत की गई। गणतंत्र दिवस समारोह पर हाफिज अब्दुल्ला ने अंग्रेजी में अपना भाषण दिया।

अकादमी के छात्रों को मुस्लिम मिरर डॉट के संपादक और अमीर अहमद मनाप्पा ने भी सम्बोधित किया। वीएएआई विजन 2040 की प्राथमिक परियोजनाओं में से एक है जिसमें एचआईएफएस ई-कुरान के लिए एक शैक्षणिक मंच प्रदान किया गया है जिसमें छात्रों को औपचारिक 10 वीं और 12 वीं की मानक परीक्षाएं पूरी करने के साथ-साथ आईआईटी और आईआईएम जैसे प्रतिष्ठित उच्च शिक्षा संस्थानों में प्रवेश पाने के लिए व्यापक प्रशिक्षण उपलब्ध कराया जाता है।

TOPPOPULARRECENT