Thursday , December 14 2017

अयोध्या में महंत ज्ञानदास ने कहा- मतदान धर्म और जाति के नाम पर नहीं बल्कि विकास के नाम पर हो

फैजाबाद: उत्तर प्रदेश में पांचवें चरण के लिए आज वोटिंग हो रही है। इसी बीच अयोध्या के हनुमान गढ़ी के महंत ज्ञानदास ने कहा है कि अयोध्या में धर्म का सवाल नहीं है, बल्कि यहां विकास की बात की जा रही है। यह पहली बार जब अयोध्या के साधु-संत, धर्म और जाति के नाम पर नहीं बल्कि विकास के नाम पर वोट देने की बात कर रहे हैं।

अयोध्या में हनुमान गढ़ी के सागरीया पत्ती के महंत ज्ञानदास ने मतदान करने के बाद कहा कि मतदान धर्म-जाति के आधार पर नहीं बल्कि विकास के नाम पर हो तो बेहतर है। गौरतलब है कि साल 1990 के बाद से आम तौर पर राजनीतिक दल फैजाबाद की अयोध्या सीट पर धर्म और जाति के नाम पर वोट देने की अपील करते रहे हैं। ऐसे में महंत ज्ञानदास का यह बयान काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

बता दें कि पांचवे चरण में 11 जिलों की 51 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस चरण में 617 उम्मीदवार हैं। वहीं इसमें 43 महिला उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। जिन जिलों में आज मतदान हो रहा है उसमें- बहराइच, बस्ती, बलरामपुर, गोंडा, संत कबीरनगर, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, सुल्तानपुर, फैजाबाद और अमेठी के नाम शामिल हैं।

अंबेडकरनगर की अलापुर निर्वाचन क्षेत्र में 27 फरवरी को ही मतदान होना था, लेकिन समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार की मौत के बाद चुनाव स्थगित कर हो गया। अब इस सीट पर आठ मार्च को मतदान होगा।

TOPPOPULARRECENT