Thursday , July 19 2018

VVIP कल्चर के खिलाफ़ भाजपा नेता मनोज तिवारी को चाहिये ‘Z’ केटेगरी की सुरक्षा, ‘Y’ केटेगरी की मिल चुकी है

नई दिल्ली। एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीआईपी कल्चर को हटाने के लिए खुद आगे आ रहे हैं तो उनकी ही पार्टी के नेता इसे बढ़ावा देने में जुटे हैं। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने अपने लिए जेड श्रेणी की सुरक्षा मांगी है।

तिवारी ने इसके लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है। मनोज तिवारी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पर हुए हमले का हलावा देते हुए खुद के लिए सुरक्षा की मांग की है।

मुझे Y Therat श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है लेकिन चुनाव प्रचार एवं पार्टी के विस्तार के लिए मुझे देश के कई राज्यों में पार्टी के निर्देश पर जाना पड़ता है।

विगत दिनों दो ऐसी घटनाएं कोलकाता में चुनाव प्रचार के दौरान वहां की सरकार द्वारा सुरक्षा न देना एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निवास पर हुआ हमला यह साबित करने के लिए काफी है कि मौजूदा सुरक्षा व्यवस्था पर्याप्त नहीं है।

जिसकी शिकायत संबंधित क्षेत्रों के थानों में मैने की है। आपसे निवेदन है कि मेरी जान की सुरक्षा के लिए मुझे Z श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करने के लिए संबधित विभाग को आदेश देने की कृपा करें।

जेड कैटगरी की सुरक्षा में सुरक्षाकर्मियों की संख्या 22 होती है। इसमें दिल्ली पुलिस, आईटीबीपी और सीआरपीएफ के जवान शामिल होते हैं। जेड कैटगरी की सुरक्षा जिस व्यक्ति को दी जाती है उसे एक एस्कॉर्ट और पायलट भी दिए जाते हैं।

वाई कैटगरी की सुरक्षा में सुरक्षाकर्मियों की संख्या घटकर 11 हो जाती है। इसमें दो पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर शामिल होते हैं। एक्स कैटगरी की सुरक्षा में दो सुरक्षाकर्मी प्रदान किए जाते हैं। जिसमें एक पीएसओ भी शामिल होता है।

TOPPOPULARRECENT