Monday , December 11 2017

CBI ने दाखिल की क्लोजर रिपोर्ट, कहा- संदिग्ध मौतों की वजह व्यापमं घोटाला नहीं, एकतरफा प्यार है

मध्यप्रदेश: बीजेपी शासित मध्य प्रदेश हुए बहुचर्चित व्यापमं घोटाले में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर दी है। जिसमें कहा गया है कि व्यापमं की वजह से कोई संदिग्ध मौत नहीं हुई है।

व्यापम घोटाले में हुई मौतों की जांच कर रही सीबीआई ने क्लोजर रिपोर्ट में कहा है कि संदिग्धों की मौत का व्यापम से कोई कनेक्शन नहीं है।

गौरतलब है कि व्यापमं की जांच कर रही एसटीएफ ने सीबीआई को 24 संदिग्ध मौतों की लिस्ट सौंपी थी जिनका संबंध व्यापमं से बताया जा रहा था।

सुप्रीम कोर्ट के बाद सीबीआई इस रिपोर्ट को सीबीआई कोर्ट में दाखिल करेगी और हर एक मौत को लेकर अपना पक्ष रखेगी कि इनका संबंध व्यापमं से कैसे नहीं है।

एबीपी की रिपोर्ट के मुताबिक इस रिपोर्ट में कहा है कि 24 में से 23 संदिग्ध मौत व्यापमं की वजह से नहीं हुई।

हालांकि 24 में से 10 लोगों ने आत्महत्या की थी, लेकिन उसकी वजह भी व्यापमं नहीं है। इन लोगों ने एकतरफा प्यार, परिवार में तनाव और पैसे की वजह से सुसाइड किया है। इनमें से कुछ लोगों की मौत आरोप लगने से पहले ही हो गई।

इसमें बताया गया है कि 9 लोगों की मौत पर तो एसटीएफ ने बिना पोस्टमार्टम के ही अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी।

इससे जिस एसआईटी की निगरानी में एसटीएफ जांच कर रही थी, वह संदेह के घेर में आ रही है। हालांकि, सवाल सीबीआई पर भी उठेंगे कि बिना पोस्टमार्टम रिपोर्ट के वह कैसे कह सकती है कि इन मौतों का संबंध व्यापम से नहीं है।

 

TOPPOPULARRECENT