Wednesday , July 18 2018

तुर्की में सऊदी राजदूत ने कहा- सऊदी 70 साल से रोहिंग्या मुसलमानों के साथ खड़ा है

रियादः तुर्की से सऊदी राजदूत वालेद अल-करेहेजी ने कहा कि सऊदी 70 वर्षों तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोहिंग्या मुस्लिमों के पक्ष में खड़ा रहा है । करेजेही ने कहाकि रोहिंग्या मुसलमानों की मदद और दान भी किया है ।

तुर्की अखबार डेली सबा में छपे बयान में सऊदी राजदूत ने कहा है कि किंग सलमान की सरकार ने अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय दोनों स्तरों पर मानव अधिकारों के संरक्षण पर बहुत ध्यान दिया है। सऊदी नेतृत्व ने कई अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों और सम्मेलनों में शामिल होने के लिए पहल की है जो 1997 से भेदभाव और दुर्व्यवहार समाप्त करने की मांग करते हैं।

रोहिंग्या संकट के बारे में, राजदूत ने कहा कि “सऊदी ने म्यांमार के मुसलमानों को इस मानव त्रासदी में मदद करने के लिए सभी मुमकिन कोशिश की हैं । करेजेही ने म्यांमार की सरकार को 1982 के बाद से रोहिंग्या लोगों की नागरिकता नहीं देने की भी कड़ी निंदा की है ।

सऊदी ने मुस्लिम अल्पसंख्यकों के लिए स्वास्थ्य पुनर्वास और शैक्षिक कार्यक्रमों के माध्यम से 50 मिलियन डॉलर का दान भी किया है, और 1 9 48 में शरणार्थियों को प्राप्त करना शुरू कर दिया है। आज सऊदी में 300,000 रोहिंगिया लोग हैं। “

TOPPOPULARRECENT