मुस्लिम खिलाड़ी की मांग, विराट की जगह इसे बनाया जाये कप्तान!

मुस्लिम खिलाड़ी की मांग, विराट की जगह इसे बनाया जाये कप्तान!

12वें विश्व कप से टीम इंडिया के बाहर होने के बाद कई तरह के सवाल उठने लगे हैं। सेमीफाइनल में करीबी मुकाबले में मिली हार की वजह से भारतीय टीम इस वक्त निशाने पर है।

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने तो ऐसी मांग कर दी जिसकी वजह से सब चौंक गए। वसीम जाफर ने कहा है कि अब रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह वनडे और टी 20 टीम की कप्तानी सौंप देनी चाहिए।

जाफर पहले ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने इस तरह की मांग कर डाली है। जाफर ने ट्वीट करके कहा कि क्या सफेद गेंद के क्रिकेट में रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपने का वक्त आ गया है। मैं चाहूंगा कि रोहित शर्मा अगले विश्व कप यानी 2023 में टीम इंडिया की कप्तानी करें।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए कप्तानी कर चुके हैं और उनकी अगुआई में भारतीय टीम ने पिछले वर्ष एशिया कप भी जीता था। वहीं वो आइपीएल मुंबई इंडियस के कप्तान हैं और उनकी कप्तानी में मुंबई को चार बार आइपीएल खिताब दिला चुके हैं।

रोहित ने इस विश्व कप में पांच शतक के साथ भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए। इस विश्व कप में टीम इंडिया को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन सेमीफाइनल में करीबी मैच में भारतीय टीम को 18 रन से हार मिली और उसे विश्व कप से बाहर होना पड़ा।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ऐसी भी खबर आई थी कि टीम इंडिया में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। दैनिक जागरण को मिली जानकारी के मुताबिक टीम इस वक्त दो खेमों में बंटी हुई ही जिसमें एक ग्रुप विराट का तो दूसरा रोहित शर्मा का है।

दैनिक जागरण को टीम के एक खिलाड़ी ने बताया था कि इस वक्त सिर्फ विराट और रवि शास्त्री की ही चलती है और जो इनके चहेते हैं उन्हें बार-बार मौका मिलता है। ये दोनों अपनी एकतरफा सोच खिलाड़ियों पर थोपते हैं। इस बात से खिलाड़ियों में काफी नाराजगी है।

Top Stories