देखें: हिजाब पहने अमेरिकी अधिकारी समीरा फाजिली व्हाइट हाउस में प्रेस वार्ता में बोली!

, , ,

   

Twitterati ने बिडेन प्रशासन को राष्ट्रीय आर्थिक परिषद की उप निदेशक के रूप में सम्मानित किया समीरा फ़ाज़िली को व्हाइट हाउस प्रेस ब्रीफिंग में बोलते हुए हिजाब में देखा गया था।

ADVERTISEMENT

उनमें से एक, इमरान सिद्दीकी ने लिखा, “ट्रम्प के जाने के एक महीने बाद और हिजाब में हमारी एक बहन है जो व्हाइट हाउस में प्रेस ब्रीफिंग दे रही है”।

एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, “ट्रम्प ने ब्रिगेट गैब्रियल जैसे इस्लामोफोब को डब्ल्यूएच में आमंत्रित किया। आज, बहन @sameerafazili ने एक प्रेस ब्रीफिंग दी ”।

इससे पहले, कार्यालय लेने के कुछ घंटों बाद, जो बिडेन ने 2017 में लगाए गए मुस्लिम यात्रा प्रतिबंध को समाप्त करने वाले कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए। उन्होंने मैक्सिको के साथ सीमा की दीवार के निर्माण को भी रोक दिया।

ADVERTISEMENT

समीरा फ़ाज़िली की पृष्ठभूमि
समीरा फ़ाज़िली ने कश्मीर में अपने परिवार की जड़ का पता लगाया। उसने समुदाय और आर्थिक विकास के लिए सगाई के निदेशक के रूप में फेडरल रिजर्व बैंक ऑफ अटलांटा में सेवा की।

ओबामा-बिडेन प्रशासन में, फाज़िली ने व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय आर्थिक परिषद में वरिष्ठ नीति सलाहकार के रूप में और घरेलू वित्त और अंतर्राष्ट्रीय मामलों दोनों में अमेरिकी ट्रेजरी विभाग में वरिष्ठ सलाहकार के रूप में कार्य किया।

समीरा फ़ाज़िली कश्मीर में जन्मे डॉक्टर दंपती मुहम्मद यूसुफ फ़ाज़िली और रफ़ीक़ फ़ाज़िली की बेटी हैं, जो मूल रूप से गोजवाड़ा क्षेत्र के हैं।

ADVERTISEMENT