देखें: मप्र में मस्जिद के बाहर हिंदू भीड़ जुटी, ‘जय श्री राम’ का नारा लगाया!

, ,

   

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में हिंदू संगठनों के नेतृत्व में एक भीड़ द्वारा मस्जिद पर हमला किए जाने के कुछ दिनों बाद, रविवार को राजगढ़ जिले में भगवा झंडे और नारेबाजी के साथ एक मस्जिद के बाहर लोगों के इकट्ठा होने की एक और घटना हुई है।

ADVERTISEMENT

ऑनलाइन साझा किए गए एक वीडियो में, हिंदू देवी-देवता हनुमान के साथ भगवा झंडे के साथ बड़ी संख्या में लोगों को देखा जा सकता है, एक मस्जिद के बाहर इकट्ठा हुए और “जय श्री राम” सहित विभिन्न नारे लगाए।

घटना की सूचना राजगढ़ के जीरापुर में मरकज मस्जिद के बाहर से मिली, जब कुछ हिंदू संगठन राम मंदिर के लिए रैली निकाल रहे थे।

हालांकि, कोई अप्रिय घटना नहीं घटी क्योंकि मुस्लिम समुदाय के किसी ने भी हस्तक्षेप नहीं किया या सभा का सामना करने की कोशिश नहीं की।

ADVERTISEMENT

कई लोगों ने इस घटना को उजागर करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और इसे “हिंसा भड़काने का प्रयास” कहा।

एम डी आसिफ खान, जिन्होंने अपने ट्विटर बायो के अनुसार, भारत में घृणा अपराध, भीड़-रंजिश और इस्लामोफोबिया के मामले दर्ज किए, ने लिखा, “यह कल जीरापुर, जिला में हुआ।

राजगढ़, मध्य प्रदेश। हिंदुत्ववादी लोग राम मंदिर के लिए रैली निकाल रहे थे, वे मार्कज मस्जिद के बाहर इकट्ठा हुए और “जय श्री राम” के नारे लगाए। उन्होंने हिंसा भड़काने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे, भाजपा शासित सांसद की यह 4 वीं घटना है। ”

मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में उज्जैन, मंदसौर, धार- क्षेत्रों में कई ऐसी घटनाएं हुई हैं जो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का गढ़ हैं।

इससे पहले मंदसौर में झड़प के बाद राम मंदिर संग्रह अभियान के दौरान लोगों के एक समूह ने एक मस्जिद को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की थी। उस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

ADVERTISEMENT