Sunday , December 17 2017

VIDEO: सीताराम येचूरी पर हमला करने वाले हिन्दूवादी कार्यकर्ता गिरफ़्तार

सीपीएम दफ्तर में पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी पर हमला करने वाले हिन्दू सेना के दो कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा कि सीपीआई (एम) के दफ्तर में पत्रकारों के रूप में घुसने वाले दोनों कार्यकर्ता वामपंथी दल के मुखपत्र ‘पीपल्स डेमोक्रेसी’ में छपी संपादकीय को लेकर नाराज़ थे।

यह घटना पार्टी की दो दिवसीय पोलित ब्यूरो बैठक के समापन पर पार्टी मुख्यालय के पहली मंजिल पर केंद्रीय समिति हॉल में प्रवेश करने के समय हुई।

इस दौरान पवन कुमार कौल (30) और उपेंद्र कुमार (24) दोनों सीपीआई (एम) की हत्या का आह्वान और हिंदू सेना जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। कौल और कुमार ने पुलिस को बताया कि वे हिंदू सेना के साथ जुड़े हैं।

पुलिस ने कहा कि कौल शहर के वकील के चालक के रूप में काम करता है जबकि कुमार एक निजी अस्पताल के कैंटीन में एक कुक है।

सीपीआई (एम) के एक कार्यकर्ता ने कहा हालांकि इस हमले में उनको कोई चोट नहीं आयी लेकिन वो नीचे गिर गयें। पुलिस को सौंपे जाने से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं ने दोनों को पीटा था।

 

 

 

बाद में हमले की जिम्मेदारी लेते हुए हिन्दू सेना के चीफ विष्णु गुप्ता ने कहा कि हमारे दो कार्यकर्ताओं ने यह हमला किया है क्योंकि प्रकाश करात ने जो भारतीय सेना के खिलाफ लेख लिखा है उसे हम बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT