VIDEO: राम मंदिर मुद्दे पर दिल्ली के लोगों के विचार, जानिए, किसने क्या कहा?

VIDEO: राम मंदिर मुद्दे पर दिल्ली के लोगों के विचार, जानिए, किसने क्या कहा?
Click for full image

चुनाव करीब है, जनता अपने नेताओं और सरकार से किये वादों पर हिसाब मांग रही है, लेकिन मोदी सरकार और बीजेपी राम मंदिर का मुद्दा उठाकर लोगों को भड़काने की कोशिश कर रही। वो चाहती है कि यही मुद्दा है जो हमें फिर से सत्ता में आने में मदद कर सकती है।

इस मुद्दे पर एक टीवी चैनल ने देश का नब्ज टटोलने की कोशिश की है। इसमें लोगों ने अपने विचारों को व्यक्त किया है। देश की राजधानी दिल्ली में कुछ लोगों से बात करते हुए इस वीडियो को देख सकते हैं।

ज्यादातर लोगों ने राम मंदिर को लेकर कहा कि अगर बन भी जाये तो क्या फर्क पड़ता है? और नहीं भी बने तो क्या फर्क पड़ता है? कुछ लोगों ने कहा, ये सिर्फ़ राजनीतिक मुद्दा बन दिया गया है, इस मुद्दे पर जनता बेवकूफ़ बन रही थी, लेकिन अब जान गयी है।

कुछ लोगों ने कहा कि एक हिन्द होने के नाते चाहुंगा कि मंदिर ही बने, मगर किसी सम्प्रदाय को तकलीफ़ पहुंचा कर नहीं, किसी के लाश पर पैर रख कर नहीं बनना चाहिए।

कुछ लोगों ने कहा कि दोनों बने, हम दोनों जगहों पर जायेंगे। कुछ कट्टर विचारधारा के लोगों ने भी अपनी राय जाहिर किए, जिसमें उन लोगों ने साफ़ तौर पर कहा कि मंदिर ही बनना चाहिए, राम जन्मभूमि पर मंदिर नहीं बनेगी तो और क्या बनेगा?

लेकिन ज्यादातर लोगों ने सेक्युलर विचार पेश किए। उनको मंदिर या मस्जिद बनने से कोई फर्क नहीं पड़ता। उनके मुताबिक शांति बनी रहनी चाहिए। लोगों में मोहब्बत बनी रहनी चाहिए।

Top Stories