Thursday , July 19 2018

VIDEO: 14 मुसलमानों का जबरन कराया गया धर्म परिवर्तन, हिन्दू संगठन ने की पत्रकारों से मारपीट

कोलकाता में बुधवार को हिंदू संहति नाम के एक संगठन द्वारा मुस्लिमों के जबरन धर्मांतरण करवाने का मामला सामने आया है। हिंदू संहति नाम के इस हिंदू संगठन पर 14 मुस्लिम लोगों के धर्मांतरण का आरोप है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हिंदू संहति संगठन ने कोलकाता में एक कार्यक्रम के दौरान धर्मांतरण किया गया। इस दौरान पत्रकारों ने जब मुस्लिम से हिंदू बने लोगों से बातचीत करना चाहा तो हिंदू संहति के कार्यकर्ताओं ने  उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। जिसमें मीडिया कर्मियों को चोटें भी आई।’ मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और पूछताछ जारी है।

सूत्रों के मुताबिक हिंदूवादी संगठन हिंदू समहति ने एक कार्यक्रम आयोजित किया था। बताया जाता है कि कार्यक्रम के दौरान एक मुस्लिम परिवार के 14 लोगों ने धर्म परिवर्तन कर हिंदू धर्म को अपना लिया। सूचना मिलने पर परिवार से बात करने पत्रकार पहुंचे।

पत्रकारों का आरोप है कि संगठन के कुछ लोगों ने उन्हें मुस्लिम परिवार से बात नहीं करने दी और उनके साथ मारपीट की। उनका सामान तोड़ दिया गया। घटना में कुछ लोगों के घायल होने की भी खबर है।

शिकायत मिलने पर पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। संगठन के मुखिया तपन घोष से पूछताछ की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घोष ने साल 2017 में मुस्लिम लोगों पर ‘लव जिहाद’ के जरिये हिंदू लड़कियों को बरगलाने का आरोप लगाकर विवाद खड़ा किया था।

TOPPOPULARRECENT