हम ईरान के साथ किसी भी जहग युद्ध नहीं करना चाहते है- सऊदी अरब

हम ईरान के साथ किसी भी जहग युद्ध नहीं करना चाहते है- सऊदी अरब

संयुक्त राष्ट्र संघ में सऊदी अरब के स्थायी प्रतिनिधि अब्दुल्लाह मोअल्लेमी ने कहा है कि हम ईरान से युद्ध नहीं करना चाहते हैं। प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, संयुक्त राष्ट्र संघ में सऊदी अरब के स्थायी प्रतिनिधि अब्दुल्लाह मोअल्लेमी ने कहा है कि रियाज़, तेहरान के साथ युद्ध नहीं करना चाहता।

उन्होंने कहा कि सऊदी सरकार हालिया दिनों में दोनों देशों के बीच संपर्क बनाए जाने का प्रयास कर रहा है। संयुक्त राष्ट्र संघ में सऊदी अरब के स्थायी प्रतिनिधि ने न्यूयॉर्क में राष्ट्र संघ के मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि, सऊदी अरब ईरान के साथ किसी भी जहग युद्ध नहीं करना चाहता।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, उन्होंने कहा कि यमन में हमारी लड़ाई अंसारुल्लाह से है और हम इस बात का पूरा ख़्याल रख रहे हैं कि यमन में भी हमारा ईरान के साथ आमना-सामना न हो।

अब्दुल्लाह मोअल्लेमी ने कहा कि पवित्र मक्का में पिछले महीने जून को आयोजित हुए ओआईसी के सम्मेलन के मौक़े पर ईरान के साथ संपर्क किया गया है।

उन्होंने दोनों देशों के बीच किस तरह के संपर्क किए गए हैं इस संबंध में विस्तार से बताने से इंकार कर दिया। मोअल्लेमी ने कहा कि आब समय आ गया है कि यमन में युद्ध समाप्त किया जाए।

Top Stories