येदियुरप्पा बोले- ‘टीपू सुल्तान के बारे में जो भी लिखा है, हम उसे मिटा देंगे’

येदियुरप्पा बोले- ‘टीपू सुल्तान के बारे में जो भी लिखा है, हम उसे मिटा देंगे’

टीपू सुल्तान की जयंती आने वाली है, कर्नाटक की बीजेपी सरकार ने कहा कि हम टीपू सुल्तान को इतिहास से मिटा देंगे। सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि किताबों में जो भी लिखा है, हम मिटा देंगे

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने टीपू सुल्तान की जयंती पर कहा है कि हम उनके बारे में सबकुछ हटाने वाले हैं। येदियुरप्पा ने कहा कि किताबों में उनके बारे में जो कुछ भी लिखा है, उसे भी हम हटाने के बारे में सोच रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले जुलाई में सीएम येदियुरप्पा ने कन्नड़ औक संस्कृति विभाग को टीपू जयंती नहीं मनाने का आदेश दिया। इस आदेश को कैबिनेट की बैठक के दौरान 29 जुलाई को जारी किया गया था।

इस फैसले को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच जमकर घमासान मचा था। कांग्रेस नेता और सीएम सिद्धरमैया ने टीपू जयंती को लेकर भाजपा पर हमला किया और सांप्रदायिक पार्टी बताया था।

भाजपा सरकार ने 30 जुलाई को कर्नाटक में टीपू सुल्तान की जयंती पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को रदृ कर दिया था। यह टीपू सुल्तान की जयंती पर आयोजित होने वाला वार्षिक समारोह था।

कर्नाटक में इसका आयोजन 2015 से हो रहा था। येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली सरकार ने सत्ता में आने के तीन दिन के अंदर ही टीपू की जयंती न मनाने का आदेश पारित किया था।

Top Stories