Wednesday , December 13 2017

कुछ भी हो हम गोवा में बीफ की कमी नहीं होने देंगे: मनोहर पर्रिकर

पणजी: भाजपा शासित गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि वो राज्य में बीफ की कमी होने होने देंगे। उन्होंने मंगलवार को कहा कि अगर राज्य में बीफ की कमी आएगी तो सरकार ने कर्नाटक से बीफ आयात करेगी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार हर वो विल्लप खुला रखा है ताकि बीफ की कमी न हो।

गोवा विधानसभा में पर्रिकर ने बोलते हुए कल कहा, “हमने बेलगाम (कर्नाटक) से मांस आयात करने का विकल्प बंद नहीं किया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यहां कोई कमी नहीं हो।” दरअसल, उन्होंने यह बात भाजपा विधायक नीलेश कबराल के उस सवाल के जवाब में कहा।

पर्रिकर ने कहा, “मैं आपको भरोसा दे सकता हूं कि पड़ोसी राज्य से आने वाले बीफ की जांच उचित तरीके से और अधिकृत चिकित्सक द्वारा की जाएगी।” फिर इसके बाद उन्होंने कहा कि यहां से करीब 40 किलोमीटर दूर पोंडा स्थित गोवा मीट कॉम्प्लेक्स में राज्य के एकमात्र वैध बूचड़खाने में रोजाना लगभग 2,000 किलोग्राम बीफ तैयार होता है। बाकी के बीफ की आपूर्ति कनार्टक से होती है।

उन्होंने कहा कि सरकार की गोवा मीट कॉम्प्लेक्स के लिए पड़ोसी राज्यों से जानवरों को लाए जाने पर रोक लगाने की कोई मंशा नहीं है। बात दें कि गोवा पर्यटन में भारी संख्या में बीफ खाया जाता है। गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में भाजपा शासित प्रदेशों में अवैध सल्टर पर प्रतिबंध लगाया है। कई राज्यों में इसको लेकर राजनीतिक गतिरोध बर्करार है।

TOPPOPULARRECENT